Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, राजौरी-पुंछ में छह रैलियों को करेंगे संबोधित

गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव प्रचार को तेज कर दिया है। वह राजौरी-पुंछ जिलों में छह रैलियों को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो दौरों में तीन महारैलियां कर चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी जल्द ही जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। वे कल रैली को संबोधित करेंगे।

By vivek singh Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:13 PM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव में व्यापक प्रचार से जीत हासिल करने के अभियान के तहत चार जिलों में छह रैलियों को संबोधित करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार देर शाम को तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंच गए हैं।

जम्मू कश्मीर में भाजपा के स्टार प्रचार के आगे विरोधी दलों का प्रचार फीका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब तक जम्मू कश्मीर के अपने दो दौरों में तीन महारैलियों को संबोधित कर चुके हैं। वहीं गृहमंत्री अमित शाह भी अब तक दो दौरे कर चुके हैं। अब वह अपने तीसरे दौरे के दौरान राजौरी-पुंछ जिलों में तीज हासिल करने के भाजपा के अभियान को बल देंगे।

राजनाथ सिंह-जेपी नड्डा कल जम्मू में 

दिग्गजों के दौरों से चुनाव जीतने की जमीन तैयार करने के लिए रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जम्मू तो रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राजौरी व पुंछ जिलों में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

गृहमंत्री शुक्रवार देर शाम आठ बजे के करीब जम्मू पहुंचे। जम्मू के तकनीकी एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू कश्मीर भाजपा के प्रभारी तरूण चुग व पार्टी के अन्य कई वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। गृहमंत्री वहां से जम्मू शहर के कैनाल रोड स्थित गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए।

अमित शाह कल करेंगे रैली

पार्टी सूत्रों के अनुसार उन्हें गेस्ट हाउस में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से पहले चरण के चुनाव में हुए मतदान के साथ व्यापक प्रचार से दूसरे व तीसरे चरण के चुनाव को जीतने के लिए पार्टी द्वारा किए जा रहे प्रयासों व बूथ स्तर पर की गई व्यवस्था पर भी विचार विमर्श किया। बैठक में केंद्रीय मंत्री व जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रभारी जी किशन रेड्डी के साथ राम माधव, कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा, संगठन महामंत्री अशोक कौल आदि ने हिस्सा लिया।

राजौरी में जनसभा के बाद दिल्ली रवाना होंगे गृहमंत्री 

इसी बीच गृहमंत्री शनिवार सुबह चुनावी रैलियों को संबोधित करने का अभियान पुंछ से शुरू करेंगे। वह पुंछ जिले के सूरनकोट, मेंढर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह वहां से राजौरी के लिए रवाना हो जाएंगे।

गृहमंत्री राजौरी जिले के राजौरी, थन्नामंडी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। शनिवार को उनकी पांचवी व अंतिम रैली अखनूर में होगी। अपनी तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन गृहमंत्री राजौरी जिले के नौशहरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

तीन रैली करेंगे राजनाथ सिंह

इसी बीच 22 सितंबर को जम्मू संभाग में गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की चुनावी कार्यक्रमों से भाजपा का स्टार प्रचार चरम पर होगा। नड्डा जम्मू शहर में पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में रोड शो करेंगे। वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 22 सितंबर को जम्मू संभाग के राजौरी व पुंछ जिलों में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में तीन रैलियां करेंगे।

दो बार जम्मू-कश्मीर आ चुके पीएम मोदी

जम्मू कश्मीर में दूसरे व तीसरे चरण के लिए भाजपा का स्टार प्रचार 19 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की श्रीनगर व कटड़ा रैली के साथ हुआ था। उनके साथ भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राजौरी के बुद्धल के साथ जम्मू जिले के बाहु विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार किया था।

चुनाव की घोषणा के बाद से भाजपा जम्मू कश्मीर में तीस से अधिक बड़ी चुनावी रैलियां कर चुकी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग के साथ केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, डा जितेन्द्र सिंह, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'कश्मीर तो दूर हमने भाजपा को जम्मू सीट तक नहीं जीतने दी', महबूबा मुफ्ती के बयान पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार