Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: 'बीजेपी की B टीम है इंजीनियर रशीद की पार्टी', महबूबा मुफ्ती का दावा, नेकां-कांग्रेस पर साधा निशाना

महबूबा मुफ्ती ने एआइपी को भाजपा की छद्म पार्टी करार दिया है। उन्होंने कहा कि एआइपी को कश्मीर में भाजपा का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि अगर दोनों सिद्धांतवादी होते तो क्या यह 1987 के चुनाव में धांधली कर जम्मू कश्मीर की जनता को खून के दरिया में धकेलते हैं।

By naveen sharma Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 06:49 PM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: 'बीजेपी की B टीम है इंजीनियर रशीद की पार्टी', बोलीं- महबूबा मुफ्ती।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को दावा किया कि आतंकी फंडिंग के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद इंजीनियर रशीद की पार्टी जम्मू कश्मीर के अवाम की नहीं बल्कि भाजपा की एक छद्म पार्टी है।

उन्होंने कहा कि कश्मीरियों को ऐसे राजनीतिक दलों व नेताओं से दूर रहना चाहिए। इंजीनियर रशीद की पार्टी का नाम अवामी इत्तिहाद पार्टी एआइपी है। पीडीपी प्रमुख ने इस अवसर नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस को भी लताड़ा और कहा कि अगर दोनों सिद्धांतवादी होते तो क्या यह 1987 के चुनाव में धांधली कर जम्मू कश्मीर की जनता केा खून के दरिया में धकेलते।

जम्मू प्रांत में भी उतार रही उम्मीदवार

इंजीनियर रशीद ने ही लोकसभा चुनाव में बारामुला सीट पर उमर अब्दुल्ला और सज्जाद गनी लोन जैसे दिग्गजों को हराया है। मौजूदा विधानसभा चुनाव में एआइपी ने सिर्फ उत्तरी कश्मीर में बल्कि घाटी के अन्य इलाको के अलावा जम्मू प्रांत में भी अपने उम्मीदवार उतार रही है।

पीडीपी उम्मीदवार पर हुए हमले की निंदा

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने गत रविवार को शोपियां में पीडीपी उम्मीदवार यावर शफी बांडे पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि बालपोरा में हमारा उम्मीदवार चुनाव प्रचार कर रहा था कि एआईपी के कार्यकर्ताओं ने उस पर हमला कर दिया।

यावर शफी को गंभीर चोट आयी है और उसकी पसलियां टूट गई है। उन्होंने कहा कि मैं यह समझ नहीं पा रही हूं कि कौन एआइपी की वित्तीयमदद कर रहा है, कौन उसके लिए विभिन्न सीटों पर उम्मीदवारो को तैयार कर रहा है जबकि इंजीनियर रशीद खुद जेल में हैं।

पीडीपी के संस्थापक स्व मुफ्ती मोहम्मद सईद को एक दल बनाने में 50 वर्ष लग गए और उसके बावजूद हमारे पास प्रत्येक सीट पर प्रत्याशी उतारने के लिए पैसा नहीं है। एआइपी के पास कोई कमी नहीं है, उसके पास कहां से संसाधन आ रहे हैं ( उसके समर्थक खुलेआम गुंडगर्दी कर आजाद घूम रहे हैं। अगर पीडीपी के कार्यकर्ताओं ने ऐसा कुछ किया होता ताे वह जेल में होते।

इन दलों से सावधान रहें सावधान- महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि एआइपी को कश्मीर में भाजपा का समर्थन प्राप्त है और वह भाजपा की छद्म पार्टी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी केंद्र सरकार और भाजपा ने अपने कुछ छद्म दलों को आगे कर, हमेंनुक्सान पहुंचाने का प्रयास किया।

अब भाजपा पुराने छद्म संगठनों के बेनकाब होने के बाद कुछ नए छद्म संगीनों को हवा दे रही है। एआइपी भी इनमें एक है। इसलिए मैं कश्मीर के लोगों से आग्रह करती हूं कि पीडीपी, नेशनल कान्फ्रेंस ओर कांग्रेस के अलावा अन्य सभी दलों से वह पूरी तरह सावधान रहें।

इन तीन दलों के अलावा अन्य सभी दलों को भाजपा का प्रत्यक्ष-परोक्ष समर्थन प्रापत है। इनका मकसद सिर्फ कश्मीर के हितों केा नुक्सान पहुंचाना है।

'सत्ता के लिए किया गठबंधन'

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख और बनिहाल से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार विकार रसूल वानी द्वारा नेशनल कान्फ्रेंस के नेताओं पर जम्मू कश्मीर की जनता का खून पीने का आरोप लगाए जाने संबंधी दिए गए बयान पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैं पहले ही कह चुकी हूं कि नेकां-कांग्रेस का गठबंधन सिर्फ सत्ता के लिए किया गया एक सिद्धांतहीन समझौता है।

अगर दोनों को सिद्धांतवादी होते तो क्या यह 1987 के चुनाव में धांधली कर जम्मू कश्मीरकी जनता केा खून के दरिया में फेंकते।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: माता वैष्णो देवी मंदिर में फिर हुई चोरी, दानपेटी लेकर भागे चोर; CCTV में कैद हुई वारदात