Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: बीजेपी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की छठी सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट; इन दिग्गजों का कटा पत्ता

JK Election 2024 जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। जम्मू संभाग से पांच उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। कई दिग्गजों के टिकट भी कटे हैं। वे अपने क्षेत्र के प्रबल दावेदार माने जाते थे। बीजेपी ने कश्मीर के करनाह से मोहम्मद इदरीस हंदवारा से गुलाम मोहम्मद मीर को मैदान में उतारा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 08 Sep 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: बीजेपी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की छठी सूची।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की। पार्टी में जम्मू जिला के बाहू से विक्रम रंधावा को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता भी प्रबल दावेदार थे।

वहीं, भाजपा ने कठुआ से डॉ भारत भूषण को उम्मीदवार बनाया। जम्मू जिला के बिशनाह से राजीव भगत को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, जिले के मड़ विधानसभा क्षेत्र से सुरेंद्र भगत को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने जम्मू संभाग के उधमपुर जिले की उधमपुर पूर्व सीट से आरएस पठानिया को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व महासचिव पवन खजुरिया भी इस सीट के लिए प्रबल दावेदार थे।

जम्मू संभाग की सभी 43 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

इन पांच उम्मीदवारों के नाम जारी किए जाने के साथ ही भाजपा ने जम्मू संभाग की सभी 43 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। वहीं, भाजपा की छठी सूची में कश्मीर संभाग की पांच विधानसभा सीटों के उम्मीदवार भी घोषित किए गए हैं। पार्टी ने कश्मीर के करनाह से मोहम्मद इदरीस, हंदवारा से गुलाम मोहम्मद मीर, सोनाबड़ी से अब्दुल रशीद खान व गुरेज से फकीर मोहम्मद खान को अपना उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें- J&K Election: सांबा में अब तक कांग्रेस और नेकां ने नहीं उतारे उम्मीदवार, 12 सितंबर है नामांकन भरने की अंतिम तारीख

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर