Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: 'एजेंडा पूरा करने वाले कैदी को मिलती है हर सुविधा', महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर जेलों में बंद कश्मीरियों का इस्तेमाल चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जो कैदी सरकार के एजेंडे को पूरा करते हैं उन्हें हर सुविधा दी जा रही है जबकि अन्य कैदियों को उनके परिजनों से मिलने के बुनियादी अधिकार से भी वंचित रखा जा रहा है।

By naveen sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 11 Sep 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार जेलों में बंद कश्मीरियों का अपनी सुविधानुसार कश्मीर में चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने कहा कि जो कश्मीरी कैदी उसके एजेंडे को पूरा करते हैं, उन्हें हर सुविधा दी जा रही है जबकि अन्य कैदियों को उनके परिजनों से मुलाकात के बुनियादी अधिकारी से भी वंचित रखा जा रहा है।

'कैदियों को नहीं है चुनावी अभियान की अनुमति'

दक्षिण कश्मीर के चंदगाम पुलवामा में एक चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यहां जेलों में बंद कई लोगों को जेल से ही चुनाव अभियान चलाने की अनुमति है, उन्हें सुरक्षा भी दी जाती है।

'पीडीपी उम्मीदवार को ही नोटिस जारी किया जाता है'

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के एक उम्मीदवार पर जेल में बंद राजनीतिक नेता के कार्यकर्ताओं ने हमला किया, लेकिन पुलिस ने हमलावरों पर कार्रवाई करने के बजाय पीडीपी उम्मीदवार को ही नोटिस जारी कर दिया गया। यह प्रदेश प्रशासन और केंद्र सरकार के पक्षपातपूर्ण रवैये को ही दर्शाता है। इससे कश्मीर में लोकतंत्र मजबूत नहीं होगा बल्कि उसके प्रति लोगों की आस्था को ही नुकसान पहुंचेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर