Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, राहुल-सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज शामिल

जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। पहले चरण के लिए जारी सूची में दो नामों को बदला गया है। पार्टी ने इस बार उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और राजस्थान की दिव्या मदरेणा को स्टार प्रचारकों में जगह दी है। देखिए पूरी लिस्ट...

By rohit jandiyal Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 07:45 AM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, देखिए ।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव में 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इसमें पहले चरण के लिए जारी सूची में दो नामों को बदला गया है। अन्य 38 स्टार प्रचारक पहले चरण वाले ही हैं।

पार्टी ने इस बार उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और राजस्थान की दिव्या मदरेणा को स्टार प्रचारकों में जगह दी है। जिन दो स्टार प्रचारकों को बदला गया है, उनमें रंजीता रंजन और पीरजादा मोहम्मद सईद शामिल हैं।

केसी वेणुगोपाल ने दी जानकारी

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चुनाव आयोग के सचिव को पत्र लिखकर स्टार प्रचारकों की सूची की जानकारी दी है। इनमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रधान मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, अंबिका सोनी, भरत सिंह सोलंकी, तारिक हमीद करा, सुखविंदर सिंह सुखु, जयराम रमेश, गुलाम अहमद मीर को शामिल किया गया है। 

वहीं, सचिन पायलट, मुकेश अग्निहोत्री, चरणजीत सिंह चन्नी, सलमान खुर्शीद, सुखजिंद्र सिंह रंधावा, अमरिंदर सिंह राजा, सैयद नासिर हुसैन, विकार रसूल, रजनी पाटिल, राजीव शुक्ला, मनीष तिवारी, इमरान प्रतापगढ़ी, किशोरीलाल शर्मा, प्रमोद तिवारी के भी नाम शामिल हैं। 

चुनावी तैयारी तेज

उधर, रमण भल्ला, ताराचंद, चौधरी लाल सिंह, इमरान मसूद, पवन खेड़ा, सुप्रिया श्रीनाथ, कन्हैया कुमार, मनोज यादव, दिव्या मदरेणा, राजेश लिलोथिया, शाहनवाज चौधरी, अलका लांबा, बीवी श्रीनिवास, नीरज कुंदन शामिल हैं।

वहीं, बिहार कांग्रेस विधानमंडल के नेता डा. शब्बीर अहमद खान नेशनल मीडिया कोआर्डिनेटर के रूप में जम्मू-कश्मीर में पार्टी की चुनावी तैयारियों को तेजी देंगे। उन्हें यह जिम्मेदारी देने संबंधी आदेश वीरवार को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की ओर से जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: गांदरबल की 'जंग' नेकां के लिए बनी साख, उमर अब्दुल्ला ने क्यों जनता की झोली में रख दी टोपी, जानिए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर