Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: नेकां की नेता सकीना इटू ने दमहाल हांजीपोरा से किया नामांकन, उमर अब्दुल्ला भी रहे मौजूद

जम्मू-कश्मीर के अंतर्गत नेकां नेत्री सकीना इटू (Sakina Itoo) ने कुलगाम में दमहाल हंजीपोरा विधानसभा सीट से नामांकन किया है। उनके साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (NC Leader Omar Abdulla) भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा हमें इस सीट से भारी मतों से जीत हासिल करेंगे अन्य सीटों पर भी नेकां अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि आज एक अच्छी शुरुआत हुई है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 23 Aug 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
नेशनल कॉन्फ्रेंस की नेत्री सकीना इटू ने दमहाल हांजीपोरा से किया नॉमिनेशन

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस की नेत्री एवं पूर्व मंत्री सकीना इटू ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की दमहाल हंजीपोरा विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस दौरान उनके साथ नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला व पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे। इटू ने जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त कुलगाम के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

पत्रकारों से बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें पार्टी के सभी उम्मीदवारों की सफलता की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की अनुमति से, हमारी वरिष्ठ नेता और सहयोगी सकीना इटू ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। उनकी सफलता के साथ, हम हमारे प्रतीक पर चुनाव लड़ रहे हर उम्मीदवार की सफलता के उम्मीद करते हैं।

घोषणापत्र को लेकर अब्दुल्ला ने की ये बात

अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी ने अपना घोषणापत्र लोगों के सामने रख दिया है और यह कहना गलत नहीं होगा कि शायद कोई अन्य पार्टी अगले पांच वर्षों के लिए बेहतर घोषणापत्र या कार्यक्रम या एजेंडा नहीं ला सकती है।

उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि जब जम्मू-कश्मीर के लोग अगले पांच वर्षों के लिए एक बेहतर पार्टी का चुनाव करेंगे, साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि इटू भारी अंतर से जीत हासिल करेगी।

उमर अब्दुल्ला ने कहा...

हमें इस सीट से बड़ी जीत की उम्मीद है। मुझे लगता है कि आज एक अच्छी शुरुआत हुई है और ऊपर वाले ने चाहा तो इसका असर अन्य सीटों पर भी पड़ेगा।

बता दें कि पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे। इनमें पहले चरण का चुनाव 18 सितंबर, दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर और तीसरे चरण का चुनाव 1 अक्टूबर को होगा। वहीं, चुनाव परिणाम चार अक्टूबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: कांग्रेस-NC के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय, उमर अब्दुल्ला ने बताया कब लगेगी फाइनल मुहर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर