Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे, कोई ताकत 370 की वापसी नहीं करा सकती', बोले PM मोदी

PM Modi in Jammu Kashmir विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद पीएम मोदी ने श्रीनगर के बाद कटड़ा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के वारिस ने विदेश में जाकर क्या कहा? यह सब आपको पता है। वो कहते हैं- हमारे देवी-देवता भगवान नहीं हैं। क्या ये हमारे देवी देवताओं का अपमान नहीं है?

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
PM Modi In Katra: कटड़ा में पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, कांग्रेस पर किया हमला।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। PM Modi in Jammu Kashmir: विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद पीएम मोदी आज (गुरुवार) कटड़ा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस, एनसी और पीडीपी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती। हम पाकिस्तान के एजेंडे को जम्मू-कश्मीर में लागू नहीं करने देंगे। 

'अब लाल चौक पर देर शाम रहती है चहल-पहल'

  • एक दौर था, जब लाल चौक पर आना, यहां तिरंगा फहराना, जान जोखिम में डालने वाला काम था। बरसों तक यहां लोग लाल चौक में आने से डरते थे। लेकिन अब तस्वीर बदल गई है। श्रीनगर के बाजारों में अब ईद और दीवाली दोनों की रौनक देखने को मिलती है। अब लाल चौक बाजार में देर शाम तक चहल-पहल रहती है, यहां देश-दुनिया से रिकॉर्ड टूरिस्ट आ रहे हैं।

'जम्मू-कश्मीर को फिर से बनाएंगे राज्य'

  • मां के इस पावन धाम से मैं आपको एक और बात के लिए फिर से आश्वस्त करता हूं। जम्मू-कश्मीर को ​हम फिर से राज्य बनाएंगे। हमने इसकी घोषणा संसद में ही कर दी थी।
  • मोदी आज कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को डंके की चोट पर कह रहा है। हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती।

'पाकिस्तान ने खोली कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस की पोल'

  • पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि आर्टिकल 370 और 35A को लेकर कांग्रेस और NC का एजेंडा वही है, जो पाकिस्तान का एजेंडा है यानी कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है।
  • कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को लेकर जम्मू-कश्मीर में भले ही, उत्साह न हो, लेकिन पड़ोसी देश (पाकिस्तान) इन्हें लेकर बहुत उत्साह में है। पाकिस्तान में कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस के अलायंस की बल्ले-बल्ले हो रही है। इनके घोषणा पत्र से पाकिस्तान बहुत प्रभावित है।

'आतंक और अलगाव हो गया कमजोर'

  • कुछ समय पहले यहां माता के भक्तों पर कायराना हमला हुआ है। मैं विजय कुमार जी को नमन करता हूं, उन्होंने शिवखेड़ी में श्रद्धालुओं को बचाने के लिए अपना जीवन दे दिया। ये जज्बा हमें प्रेरित करता है। जब से अनुच्छेद 370 की दीवार यहां टूटी है, तब से आतंक और अलगाव यहां लगातार कमजोर पड़ रहे हैं। जम्मू कश्मीर स्थाई शांति की ओर बढ़ चला है। आप सभी के सहयोग से जम्मू कश्मीर आतंकवाद से पूरी तरह मुक्त होकर रहेगा।

'चिनाब ब्रिज की फाइल किसने दबा दी'

  • रियासी और उधमपुर के साथ कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने कैसा सौतेला व्यवहार किया है, ये आप मुझसे ज्यादा जानते हैं। अटल जी की सरकार के समय चिनाब ब्रिज स्वीकृत हुआ था, लेकिन कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस ने इसकी फाइल को दबा दिया। आपने मोदी को, भाजपा को ये काम सौंपा आज ये शानदार पुल सुविधा के साथ साथ आकर्षण का भी केंद्र बना हुआ है।

'कांग्रेस को वोट बैंक के अलावा कुछ नहीं दिखता'

  • कांग्रेस के नेता ने डोगरा विरासत पर ये हमला जानबूझकर किया है। ये मोहब्बत की दुकान के नाम पर नफरत का सामान बेचने की उनकी पुरानी नीति है। इनको वोटबैंक के अलावा कुछ नहीं दिखाई देता।
  • कांग्रेस का शाही परिवार, देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है। ये परिवार, भारत में भ्रष्टाचार की कुरीति का जन्मदाता है, उसका पोषक है। इनकी हिम्मत देखिए, ये डोगरों की धरती पर आकर, यहां के राज परिवार को भ्रष्ट कहते हैं।

'कांग्रेस के वारिस ने विदेश में क्या कहा'

  • कांग्रेस के शाही परिवार के वारिस ने हाल ही में विदेश जाकर क्या कहा है, वो आपने भी सुना होगा। वो कहते हैं- 'हमारे देवी-देवता भगवान नहीं हैं।'हिंदू धर्म में गांव-गांव में देवी-देवताओं को पूजने की परंपरा है। हम ईस्ट देवों को मानने वाले लोग हैं और कांग्रेस वाले कहते हैं कि देवता भगवान नहीं होते। क्या आप इस बात से सहमत हैं? क्या ये हमारे देवी देवताओं का अपमान नहीं है?

'बीजेपी ने भेदभावों को किया खत्म'

  • ये भाजपा ही है जो आपके हितों को प्राथमिकता देती है। ये भाजपा ही है जिसने आपके साथ दशकों से चले आ रहे भेदभाव को खत्म किया है। हमारा ये क्षेत्र हमारी आस्था का, हमारी संस्कृति की पहचान है, इसलिए यहां ऐसी सरकार चाहिए, जो हमारी आस्था को सम्मान दे और हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाए। कांग्रेस कुछ मतों के लिए हमारी आस्था और संस्कृति को कभी भी दाव पर लगा सकती है।

'इनका सूर्य आपको अस्त करना ही होगा'

  • कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के जिन तीन खानदानों ने इस क्षेत्र को सालों-साल घाव दिए, उनकी राजनीतिक विरासत का सूर्य आपको अस्त करना ही होगा। इसके लिए आपको कमल के निशान को चुनना होगा।
  • कटरा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम दिल और दिल्ली की दूरी मिटा रहे हैं। ये चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भविष्य चुनने के लिए है। नए जम्मू कश्मीर को और बुलंद बनाने के लिए है।

यह भी पढ़ें- PM Modi in Srinagar: 'जम्मू-कश्मीर की बर्बादी के लिए तीन परिवार जिम्मेदार', श्रीनगर में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर