Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर में चुनावों को लेकर एक्शन में कांग्रेस, श्रीनगर पहुंचे राहुल और खरगे; पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल बज चुका है। केंद्रशासित प्रदेश में दस साल बाद चुनाव हो रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस भी चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और विपक्ष के नेता राहुल गांधी श्रीनगर पहुंचे। वह गुरुवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा नेताओं से मुलाकात करेंगे। ज्ञात हो कि प्रदेश में 18 सितंबर से तीन चरणों में चुनाव होंगे।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 21 Aug 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election News: राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे श्रीनगर पहुंचे (जागरण फोटो)

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में चुनावी माहौल के बीच विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत करते हुए श्रीनगर पहुंचे। बुधवार को भारत बंद के कारण दोनों वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के कार्यक्रम में फेरबदल करना पड़ा।

गुरुवार को जाएंगे जम्मू

पहले वे जम्मू से अपना दौरा शुरू करने वाले थे, लेकिन अब वे गुरुवार को जम्मू जाएंगे। दोनों नेता डल झील के किनारे स्थित होटल ललित पैलेस जाएंगे, जहां वे रात में रुकेंगे।

होटल और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दोनों नेता पार्टी को मजबूत करने और जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने चुनावी अवसरों को बेहतर बनाने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

ये है शेड्यूल

  • 10:00 बजे: मुमताज, रेडिसन कलेक्शन होटल, श्रीनगर में कार्यकर्ताओं की बैठक
  • 1:30 बजे: ज़ेवर, रेडिसन कलेक्शन होटल, श्रीनगर में प्रेस वक्तव्य
  • 14:15 बजे: सेलिब्रेशन बैंक्वेट रिजॉर्ट, जम्मू में कार्यकर्ताओं की बैठक

राहुल की यात्रा पर भाजपा ने साधा निशाना

वहीं, राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर यात्रा पर निशाना साधते हुए भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस नेता से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए पर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करने को कहा। भाजपा महासचिव व पार्टी के संगठनात्मक प्रभारी तरुण चुग ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा क्षेत्र में लाए गए "शांति और विकास" से परिचित कराएगी।

खबर अपडेट की जा रही है...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर