Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: दस साल बाद फिर आमने-सामने होंगे रविंद्र रैना व सुरेंद्र चौधरी, नौशेरा में दिलचस्प मुकाबला

जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024 में नौशहरा विधानसभा क्षेत्र में दस साल बाद फिर से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और नेकां के सुरेंद्र चौधरी आमने-सामने होंगे। दोनों उम्मीदवार एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं। देखना होगा कि इस बार मतदाता किसे चुनेंगे। चुनाव से दो दिन पहले दोनों उम्मीदवार आपस में भिड़ गए थे जिसमें रविंद्र रैना घायल हुए थे और भर्ती हो गए थे।

By gagan kohli Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 10:37 PM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: दस साल बाद फिर रविंद्र रैना व सुरेंद्र चौधरी होंगे आमने-सामने।

जागरण संवाददाता, राजौरी। नौशहरा विधानसभा क्षेत्र में दस साल बाद फिर 2014 की तरह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना व नेकां के सुरेंद्र चौधरी आमने-सामने होंगे। दोनों उम्मीदवार फिर से एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतरे हैं।

अब देखना यह होगा कि मतदाता किसे चुनते हैं। फिलहाल दोनों नेताओं के बीच कांटे की टक्कर तय मानी जा रही है। दैनिक जागरण ने एक दिन पहले ही समाचार प्रकाशित किया था कि नौशहरा से रविंद्र रैना भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं।

नौशहरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव में रविंद्र रैना को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। उस समय पीडीपी ने सुरेंद्र चौधरी को रविंद्र रैना के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था। दोनों नेताओं के बीच अंतिम समय तक कड़ी टक्कर रही।

चुनाव से दो दिन पहले दोनों उम्मीदवार आपस में भिड़ गए थे, जिसमें रविंद्र रैना घायल हुए थे और मेडिकल कालेज में उपचार के लिए भर्ती हो गए थे। इस चुनाव में रविंद्र रैना ने जीत हासिल कर ली थी। अब फिर से पार्टी ने इन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है।

सुरेंद्र चौधरी चुनाव हारने के बाद भी पीडीपी में रहे और पीडीपी ने उन्हें एमएलसी बनाया, लेकिन बाद में उन्होंने पीडीपी को अलविदा कह दिया और भाजपा में शामिल हो गए। लेकिन अधिक समय तक वह भाजपा में नहीं रह सके और उन्होंने नेकां का दामन थाम लिया।

अब नेकां ने उन्हें नौशहरा विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। सुरेंद्र चौधरी की क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान है। अब देखना यह होगा कि इस चुनाव में सुरेंद्र चौधरी को विजय मिलती है या फिर रविंद्र रैना दूसरी बार इस सीट पर जीत हासित करते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर