Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Election Result: मतगणना शुरू होते ही सामने आया उमर अब्दुल्ला का बयान, कही ये बड़ी बात

जम्मू-कश्मीर चुनाव में भाजपा और कांग्रेस-एनसी गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने चुनाव में जीत की उम्‍मीद जताई है। उमर अब्‍दुल्‍ला ने कहा मैं अपने सभी सहयोगियों को आज के दिन के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हमने अच्छी लड़ाई लड़ी है और अब नतीजे भी उसी के अनुरूप होंगे।

By Agency Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला।- फाइल फोटो

एएनआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में जम्मू-कश्मीर में भाजपा और कांग्रेस-एनसी गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला का बयान सामने आया है। उन्‍होंने चुनाव में जीत की उम्‍मीद जताई है। उमर अब्‍दुल्‍ला ने कहा, "मैं अपने सभी सहयोगियों को आज के दिन के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हमने अच्छी लड़ाई लड़ी है और अब, नतीजे भी उसी के अनुरूप होंगे।"

उमर अब्दुल्ला गांदरबल और बडगाम से चुनावी मैदान में हैं। उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''हमें उम्मीद है कि हम जीतेंगे। जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने क्या फैसला किया है, हमें आज दोपहर तक पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि मतगणना में पारदर्शिता होनी चाहिए। अगर लोगों का जनादेश बीजेपी के खिलाफ है, तो उन्हें कोई चाल नहीं चलनी चाहिए।''

इससे पहले सोमवार को उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि पीडीपी ने समर्थन की पेशकश नहीं की है और उन्होंने नतीजे आने तक सभी अटकलों पर विराम लगाने का आह्वान किया था। वह अपने पिता फारूक अब्दुल्ला के बयान 'नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पीडीपी का समर्थन ले लेगा, भले ही उसे इसकी जरूरत न हो, क्योंकि हमें साथ मिलकर आगे बढ़ना है' पर बयान दे रहे थे।

उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "उन्होंने समर्थन नहीं दिया है, उन्होंने समर्थन की पेशकश नहीं की है और हम नहीं जानते कि मतदाताओं ने अभी तक क्या निर्णय लिया है, इसलिए मैं वास्तव में चाहता हूं कि हम अगले 24 घंटों के लिए इन सभी समयपूर्व अटकलों पर रोक लगाएं।"

यह भी पढ़ें: 'तब क्‍या कांग्रेस पार्टी सो रही थी...', जम्‍मू कश्‍मीर में पांच व‍िधायकों के मनोनयन पर रव‍िंद्र रैना क्‍या बोले?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें