Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में दो घंटे में दूसरा एनकाउंटर, आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी

कश्मीर के कुलगाम में जवानों और आतंकियों के बीच आज मुठभेड़ हुई। इसमें एक जवान बलिदान हो गए। इसके दो घंटे बाद ही जिले के यारीपोरा के चिन्नीगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मोदरगाम में हुई मुठभेड़ के दौरान सेना के एक जवान बलिदान हो गए थे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन चलाया था।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 06 Jul 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू

जेएनएन, श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर में कुलगाम के अंतर्गत मोदरगाम में हुई मुठभेड़ के दो घंटे बाद ही जिले के चिन्नीगाम क्षेत्र में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। कुछ देर पहले ही कुलगाम के मोदरगाम में मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक जवान बलिदान हो गए थे।

— Kashmir Zone Police (@KashmirPolice) July 6, 2024

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया कि कुलगाम जिले के फ्रिसल चिन्नीगाम क्षेत्र में आतंकियों के होने की खबर मिली है। सुरक्षाबल काम अभियान में जुटे हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने कुलगाम जिले के फ्रिसल इलाके के चन्नीगाम गांव में घेरा एवं तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू किया। उन्होंने कहा कि जैसे ही बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर पहुंची, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है।

मोदरगाम में चलाया गया ऑपरेशन

कुछ समय पहले कुलगाम के मोदरगाम में सुरक्षाबलों को आतंकियों के होने की खबर मिली थी। अभियान के दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी जवानों ने भी जवाबी फायर की।

इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान गोली लगने से घायल हो गया। जिसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां वह बलिदान हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। वहीं, कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से ट्वीट किया कि कुलगाम जिले के मोदरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में आतंकवादी हमलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।एडीजीपी जम्मू आनंद जैन ने कहा था कि जून के महीने में जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंदोह, भद्रवाह सेक्टर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे।