Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: चुनावी अटकलों ने बढ़ाई विपक्ष की धड़कन, गुपचुप बैठकों का दौर शुरू; अब्दुल्ला करेंगे अध्यक्षता

Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर में पंचायत नगर निकाय और विधानसभा चुनाव को अगले वर्ष तक स्थगित किए जाने की अटकलों के बीच जम्मू कश्मीर के सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेता नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला के निवास पर जुटेंगे। यह बैठक तीन अक्टूबर को जम्मू में होगी। फारूक इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके लिए सभी प्रमुख नेताओं को निमंत्रण भेज दिया गया है।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 28 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir: चुनावी अटकलों ने बढ़ाई विपक्ष की धड़कन, गुपचुप बैठकों का दौर शुरू; अब्दुल्ला करेंगे अध्यक्षता

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर में पंचायत, नगर निकाय और विधानसभा चुनाव को अगले वर्ष तक स्थगित किए जाने की अटकलों के बीच जम्मू कश्मीर के सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेता नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला के निवास पर जुटेंगे।

यह बैठक तीन अक्टूबर को जम्मू में होगी। फारूक इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके लिए सभी प्रमुख नेताओं को निमंत्रण भेज दिया गया है। विपक्ष के लिए यह बैठक स्थानीय राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में महत्वपूर्ण मानी जा रही है। माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारीगामी ने कहा कि बैठक में जम्मू कश्मीर के मौजूदा राजनीतिक और सुरक्षा परिदृश्य पर सभी दलों के नेता बैठकर विचार विमर्श करेंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir में सुरक्षाबलों का जबरदस्त एक्शन, इस साल धरे कुल 204 आतंकवादी, 47 मारे गए

फारूक अब्दुल्ला की अध्यक्षता में होगी मीटिंग

उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र लगभग समाप्त हो चुका है। यहां लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है। लोगों में एक मायूसी है। लोगों को मौजूदा निराशा के दौर से बाहर निकालने के लिए सभी दलों के नेता सर्वसम्मति से कोई समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। तारीगामी ने बताया कि बैठक फारूक अब्दुल्ला की अध्यक्षता में उनके निवास पर ही होगी।

बैठक में गुलाम नबी आजाद की डीपीएपी, पीपुल्स कान्फ्रेंस और जेकेएपी को नहीं बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोग लगातार विधानसभा चुनाव कराए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन यह चुनाव किसी न किसी बहाने से लगातार टाले जा रहे हैं।

अब सुनने में आया है कि यहां नगर निकायों और पंचायतों को चुनाव भी टालने की तैयारी हो चुकी है। इस बैठक में इन सभी मुद्दों पर चर्चा होगी और आगे की रणनीति को तय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Navratri 2023: कटरा में आयोजित होगा नौ दिवसीय नवरात्रि महोत्सव, 15 से 23 अक्टूबर तक चलेगा कार्यक्रम