Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir IPS Transfer: जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले लगी तबादलों की झड़ी, 2 आईपीएस सहित 7 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

Jammu Kashmir IPS Transfer जम्मू-कश्मीर में सात पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। सरकार ने इससे पहले चुनाव आयोग से अनुमति ली। जिसके बाद अफसरों के तबादले कर दिए गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस सेवा (JKPS) के चार अफसरों को श्रीनगर बारामूला और कुपवाड़ा जिलों के लिए नए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) और हंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक (SP) के रूप में नियुक्त किया।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 31 Aug 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में पुलिसकर्मियों के तबादले (जागरण न्यूज)

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले सात पुलिस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। सरकार ने शुक्रवार रात को चुनाव आयोग से मंजूरी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस सेवा (JKPS) के चार अफसरों को श्रीनगर, बारामूला और कुपवाड़ा जिलों के लिए नए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) और हंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक (SP) के रूप में नियुक्त किया।

प्रमुख सचिव गृह चंद्राकर भारती द्वारा जारी आदेश के अनुसार, दो आईपीएस सहित सात पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। उन्हें तीन जिलों और एक पुलिस जिले में नया कार्यभार दिया गया है।

चुनाव आयोग ने दिए तबादले के निर्देश

चुनाव आयोग ने बुधवार को श्रीनगर, बारामुल्ला, कुपवाड़ा जिलों और हंदवाड़ा एसपी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादले का निर्देश दिया। प्रशासन को उनके रिप्लेसमेंट के लिए आईपीएस अधिकारियों का एक पैनल प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

आदेश में कहा गया है कि जेकेपीएस अधिकारी इम्तियाज हुसैन मीर को एसएसपी श्रीनगर, मोहम्मद जैद को एसएसपी बारामुल्ला, गुलाम जिलानी वानी को एसएसपी कुपवाड़ा और इफरोज अहमद को एसपी हंदवाड़ा नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election: चुनाव से पहले गुलाम नबी आजाद को बड़ा झटका, DPAP के 4 प्रत्याशियों ने छोड़ा मैदान

आईपीएस अधिकारी गुरिंदरपाल सिंह और शोभित सक्सेना को बारामुल्ला और कुपवाड़ा जिलों के एसएसपी के रूप में उनकी भूमिकाओं से क्रमशः प्रभारी निदेशक पुलिस दूरसंचार और एसएसपी सीआईडी ​​(मुख्यालय) के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है।

इम्तियाज हुसैन को श्रीनगर में बनाया एसएसपी

जारी आदेश के अनुसार, दाऊद अयूब, एसपी हंदवाड़ा को एसएसपी सीआईडी, मुख्यालय नियुक्त किया गया है। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव को भेजे गए एक विज्ञप्ति में, आयोग ने मोहम्मद जैद को एसएसपी बारामूला, गुलाम जिलानी वानी को एसएसपी कुपवाड़ा, इफरोज अहमद को एसपी हंदवाड़ा और इम्तियाज हुसैन मीर को एसएसपी श्रीनगर में नियुक्त करने की मंजूरी दी।

बुधवार को आयोग ने केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन को गुरुवार शाम तक श्रीनगर, बारामुल्ला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में एसपी और एसएसपी के पदों के लिए आईपीएस अधिकारियों का एक पैनल प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। आयोग की कार्रवाई को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों से पहले निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के समाधान के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: चुनाव से पहले भाजपा में नहीं थम रही बगावत, अब सांबा जिलाध्यक्ष कश्मीरा सिंह ने दिया इस्तीफा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर