Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: LG मनोज सिन्हा ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, घाटी के हालात पर की चर्चा

एएनआई श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुलदस्ता भेंट किया और उन्हें जम्मू कश्मीर के मौजूदा सुरक्षात्मक एवं विकासात्मक परिदृश्य से अवगत कराया। इसके बाद उपराज्यपाल ने केंद्रीय रेल संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्चिनी वैष्णव से भी मुलाकात की और कश्मीर में विस्टाडोम रेलकोच शुरु करने के लिए उनका आभार जताया।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 09:07 PM (IST)
Hero Image
LG मनोज सिन्हा ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से भेंट की और उन्हें जम्मू कश्मीर के मौजूदा सुरक्षात्मक एवं विकासात्मक परिदृश्य से अवगत कराया। उन्होंने केंद्रीय रेल ,संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्चिनी वैष्णव (Union Minister Ashwini Vaishnaw) से भी मुलाकात की।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज सुबह नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पांपोर में पैदा होने वाले विश्वप्रसिद्ध केसर के फूलों का एक गुलदस्ता भी भेंट किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ जम्मू कश्मीर में मौजूदा सुरक्षात्मक एवं विकासात्मक परिदृश्य पर चर्चा करते हु़ए प्रदेश में बीते पांच वर्ष के दौरान आए व्यापक बदलाव की जानकारी भी दी।

प्रदेश में विकास कार्याे ने गति पकड़ी- मनोज सिन्हा

उन्होंने बताया कि पांच अगस्त 2019 को लिए गए ऐतिहासिक निर्णय के सकारात्मक प्रभाव को जम्मू कश्मीर आम नागरिक खुलेआम स्वीकारता है। प्रदेश में विकास कार्याे ने गति पकड़ी है। आतंकवाद और अलगाववाद व अवसरवादी राजनीति की स्थानीय लोग अब खुलेआम आलोचना करते हुए राष्ट्रीय मुख्यधारा में खुद को जोड़ आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री विकास कार्यक्रम के तहत जारी विभिन्न विकास योजनाओं की मौजूदा स्थिति से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया।

(Pic: PMO India) pic.twitter.com/DQKzB3MWoS— ANI (@ANI) October 24, 2023

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा से भी मुलाकात की

प्रधामनंत्री से मुलाकात करने के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्रीय रेल ,संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्चिनी वैष्णव से भी मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री के साथ जम्मू कश्मीर में रेल नेटवर्क के विस्तार, कटरा-बनिहाल रेलवे सेक्शन पर जारी निर्माण कार्य के अलावा जम्मू कश्मीर के दूर दराज के इलाकों में डिजिटल कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए भारत नेट चरण-तीन के कार्यान्वयन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कश्मीर में विस्टाडोम रेलकोच शुरु करने के लिए भी केंद्रीय रेल मंत्री का आभार जताया।

ये भी पढ़ें- PDP की मीडिया सलाहकार ने स्थानीय प्रशासन पर लगाए आरोप, बोलीं महबूबा मुफ्ती को फिलिस्तीन के लिए प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिली