Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: बंधुआ मजदूरी के आरोपों पर महबूबा मुफ्ती की प्रतिक्रिया, भारतीय सेना से किया जांच करने का अनुरोध

Jammu Kashmir News पीडीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बंधुआ मजदूरी के आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। महबूबा ने भारतीय सेना से इस मुद्दे पर जांच करने का अनुरोध किया है। जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम जिले में कुछ इकाइयां स्‍थानीय युवाओं को बंधुआ मजदूरी कराकर परेशान किया जा रहा है। वहीं एक रक्षा प्रवक्‍ता ने इस आरोपों का खंडन किया है।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
बंधुआ मजदूरी के आरोपों पर महबूबा मुफ्ती की प्रतिक्रिया (फाइल फोटो)

श्रीनगर, पीटीआई: पीडीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय सेना से बंधुआ मजदूरी के आरोपों की जांच करने का अनुरोध किया है। जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम जिले में कुछ इकाइयां स्‍थानीय युवाओं को बंधुआ मजदूरी कराकर परेशान किया जा रहा है। वहीं एक रक्षा प्रवक्‍ता ने इन आरोपों का खंडन किया है।

महबूबा ने सोशल मीडिया पर किया पोस्‍ट

महबूबा मुफ्ती ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर कहा, 'कुलगाम के कांसलो कांडा क्षेत्र के निवासियों से 9 आरआर शिविर के सैनिकों द्वारा परेशान किए जाने के बारे में फोन आए। चिंता है कि वे युवाओं को सेना शिविर में बुला रहे हैं और उन्हें मुफ्त में श्रम कार्य करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: Dhangri Terror Attack: पुंछ में संदिग्ध ठिकानों पर NIA की छापेमारी, ओवरग्राउंड वर्कर्स के घर से कई सामान बरामद

महबूबा ने आगे कहा कि अवंतीपोरा बलबीर सिंह से अनुरोध किया है कि कृप्‍या इन चिंताजनक आरोपों पर गौर करना चाहिए। अगर यह सच है तो उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसमें शामिल लोगों पर कार्रवाई की जाए।

पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट ने आरोपों का किया खंडन

वहीं पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल मनोज साहू ने इन आरोपों को झूठा बताया। उन्‍होंने कहा कि यह सच नहीं है। इसकी जांच लोकल फॉर्मेशन से की गई है। सेना द्वारा नियोजित आकस्मिक मजदूरों को समय पर भुगतान किया जाता है और ऐसी कोई बात नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: Jammu: बिजली से जुड़ी कोई भी परेशानी है तो व्हाट्सएप पर करें शिकायत दर्ज, विभाग ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें