Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: चुनाव की तैयारियों के बीच पुलिस को बड़ी सफलता, अनंतनाग से आतंकियों के 3 साथी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में एक दशक बाद चुनाव होने जा रहे हैं। इससे पहले कश्मीर के अनंतनाग से पुलिस ने आतंकियों के तीन साथियों को गिरफ्तार किया है। तीनों के पास से दो मैगजीन पिस्टल मैगजीन और दो ग्रेनेड हासिल किए हैं। शुरुआती जांच में संकेत मिले हैं कि इनका संबंध लश्कर के संचालकों से हो सकता है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 27 Aug 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
चुनाव से पहले अनंतनाग से आतंकियों के 3 साथी गिरफ्तार

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में चुनावी तैयारियों के बीच पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। कश्मीर के अनंतनाग जिले से पुलिस ने कथित रूप से आतंकियों के तीन साथियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने एक संयुक्त अभियान में सोमवार को अनंतनाग जिले में वोपजान ट्राइ-जंक्शन पर एक चौकी बनाई और यहां से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार संदिग्धों के कब्जे से एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 23 राउंड और दो ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि उनकी पहचान उमीक मुश्ताक जरगर, इश्फाक अहमद डार और शाहिद अहमद गधांजी के रूप में हुई है, उन्होंने बताया कि तीनों के खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कहां के निवासी हैं संदिग्ध

  1.  उमाईक मुश्ताक जरगर, पुत्र मुश्ताक अहमद जरगर, निवासी करेवा कॉलोनी बिजबेहरा
  2. इश्फाक अहमद डार, पुत्र मोहम्मद याकूब डार, निवासी डार मोहल्ला अरवानी
  3.  शाहिद अहमद गढ़जी, पुत्र सोनाउल्लाह गढ़जी, निवासी डार मोहल्ला अरवानी

संदिग्धों से ये वस्तुएं जब्त हुईं

  •  01 पिस्तौल
  •  02 पिस्तौल मैगजीन
  • 23 पिस्तौल राउंड
  •  02 ग्रेनेड

शुरुआती जांच से संकेत मिले हैं कि तीनों लश्कर के संचालकों के निर्देश पर अनंतनाग जिले में और उसके आसपास विध्वंसक गतिविधियों की योजना बना रहे थे।

आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

बिजबेहरा पुलिस थाने में एफआईआर संख्या 172/2024 यू/एस 7/27 आर्म्स एक्ट, 13, 18, 23, 39 यूएपीए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।

यह संयुक्त अभियान आतंकवाद से निपटने और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने में सुरक्षा बलों के अथक प्रयासों को रेखांकित करता है। इन आतंकवादी सहयोगियों की गिरफ्तारी और हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी क्षेत्र में राष्ट्र-विरोधी तत्वों की योजनाओं के लिए एक बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ें- Shagun Parihar: कौन है शगुन परिहार, आतंकी हमले में हुई थी पिता-चाचा की मौत; BJP के टिकट पर किश्तवाड़ से भरा नामांकन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर