Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: थाने में घुसकर सेना ने की पुलिस की पिटाई, LoC के पास कुपवाड़ा में आखिर किस वजह से आपस में भिड़े जवान?

एलओसी के पास कुपवाड़ा जिले में बीते दिन सेना और जवानों के बीच भिड़ंत हो गई। जिसके बाद पुलिस के चार जवान घायल हो गए। सभी घायलों को एसकेआईएमएस अस्पताल (Jammu Kashmir News ) में भर्ती कराया गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी मामले को लेकर अनभिज्ञता जताई है लेकिन स्थानीय सूत्रों ने बताया कि यह घटना मंगलवार देर रात को हुई।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 29 May 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में LoC के पास कुपवाड़ा में सेना और पुलिस के जवान आपस में भिड़े

पीटीआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना के जवानों द्वारा कथित तौर पर पिटाई के बाद चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। सभी को मंगलवार देर रात सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अधिकारियों ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर बताई जा रही है। एक अधिकारी के नेतृत्व में सेना की एक टीम ने कथित तौर पर पुलिस स्टेशन में घुसकर उनकी पिटाई की, जिसके बाद पुलिसकर्मी घायल हो गए।

सेना और पुलिस के अधिकारियों ने इस मामले पर फिलहाल चुप्पी साध रखी है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी इस मामले को लेकर अनभिज्ञता जताई है, लेकिन स्थानीय सूत्रों ने बताया कि यह घटना मंगलवार की देर रात को हुई है।

यह भी पढ़ें- Mehbooba Mufti: 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे', आचार संहिता उल्लंघन में FIR दर्ज होने को महबूबा मुफ्ती ने बताया मनोरंजक

जवान को लिया था हिरासत में

उन्होंने बताया कि कुपवाड़ा पुलिस ने एक मामले की छानबीन के सिलसिले में टेरीटोरियल आर्मी के एक स्थानीय जवान के बटपोरा स्थित मकान पर छापा डाला था। पुलिस दल ने उक्त जवान को भी कथित तौर पर हिरासत में लिया।

इसका संबधित सैन्य यूनिट को इसका पता चला तो उसने संबधित पुलिस थाना प्रभारी के साथ मामला उठाया और जवान को छोड़ने के लिए कहा। बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी ने इससे इंकार कर दिया और उसके बाद एक सैन्याधिकारी अपेन कुछ जवानों के साथ थाने में पहुंचा। जहां दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई।

ये लोग हुए घायल

मारपीट में चार पुलिसकर्मी रईस अहमद खान, इम्तियाज मलिक, सलीम मुश्ताक और जहूर अहमद जख्मी हो गए। इन चारों को उपचार के लिए शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने बताया कि इस कदम से कथित तौर पर स्थानीय सेना इकाई नाराज हो गई और पुलिस थाने में घुस गई। श्रीनगर स्थित एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है और अधिक जानकारी मिलने के बाद ही कोई टिप्पणी करेंगे।

यह भी पढ़ें- Rajouri News: भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ पाक ड्रोन, BSF जवानों ने बरसाई गोलियां; इलाके में चलाया तलाशी अभियान