Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bandipora Encounter: आतंकी हमलों के बाद सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Bandipora Encounter News सुरक्षाबल के जवानों ने रविवार रात में बांदीपोरा जिले के अरागाम इलाके को संदिग्ध गतिविधियां देखे जाने पर घेर रखा है। इलाके में सुरक्षाबलों ने व्यापक तलाशी अभियान चला रखा है। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने बताया कि 13 आरआर के एक गश्ती दल को अरागाम में संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थीं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 17 Jun 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Bandipora Encounter News: मुठभेड़ में फंसे दो आतंकी।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के अरागम इलाके के गुरिहाजन में रविवार देर रात मुठभेड़ हो गई। आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई थी।

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि अरागाम में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की ओर तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई।

सर्च ऑपरेशन जारी

मुठभेड़ में दो आतंकवादी फंसे हुए थे। अभी भी एक आतंकवादी की तलाश जारी है। बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। जम्मू-कश्मीर में हाल ही में चार आतंकी हमलों के बाद अलग-अलग जगहों पर संदिग्ध देखे गए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था।

गश्ती दल ने देखी थीं संदिग्ध गतिविधियां

बता दें कि सुरक्षाबलों को बांदीपोरा जिले के अरागाम इलाके में संदिग्ध गतिविधि दिखाई दिए थे। इसके बाद उन्होंने इलाके में व्यापक तलाशी अभियान चलाया। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने बताया कि 13 आरआर के एक गश्ती दल को अरागाम में संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थीं।

इसके बाद जवानों ने गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और गोलीबारी बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा कि यह वन क्षेत्र है। हम इलाके में तलाशी लेंगे। उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र में कड़ी घेराबंदी की गई है ताकि संदिग्ध भाग न निकलें।

आवाज आने पर लोगों ने बुलाई पुलिस

कंडी क्षेत्र के सैडा क्षेत्र में रविवार सुबह भी फायरिंग की आवाज सुनाई देने पर लोगों ने पुलिस को सूचित किया। इसके बाद पुलिस अधिकारी नफरी लेकर सैडा पहुंच गए और उन्होंने जब जांच शुरू की तो पता चला कि कहीं बच्चों ने पटाखे चलाए थे, जिसकी आवाज सुनकर लोगों ने पुलिस को सूचित किया था।

एसएचओ हीरानगर अरूण कौल कहना है कि सैडा में फायरिंग की सूचना मिलने पर नफरी लेकर वहां गए थे। जांच करने पर पता चला कि बच्चों ने खेलते समय पटाखे चलाए। पुलिस ने लोगों से अफवाह से बचने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra: दो सप्ताह के अंदर शुरू होगा अमरनाथ यात्रा, आतंकी हमलों से सुरक्षा बनी चुनौती, इन घटनाओं से लोगों में दहशत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें