Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: पुलिस घोटाले में 10 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश, SSP रैंक का अधिकारी भी शामिल

Jammu Kashmir News जम्‍मू कश्‍मीर में पुलिस घोटाले मामले में 10 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश जारी हो गए हैं। आरोपितों में एक वरिष्ठ अधीक्षक(एसएसपी) और एक अतिरिक्त अधीक्षक(एएसपी) रैंक का अधिकारी भी शामिल है। उपरोक्त पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियोंने पुलिस वाहनों के लिए उपलब्ध कराए जाने वाले पेट्रोल और डीजल का घोटाला कर सरकारी खजाने को नुक्सान पहुंचाया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 08:16 AM (IST)
Hero Image
पुलिस घोटाले में 10 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पुलिस संगठन में हुए कथित तेल घोटाले का संज्ञान लेते हुए 10 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ वीरवार को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत जांच का आदेश जारी कर दिया है। आरोपितों में एक वरिष्ठ अधीक्षक(एसएसपी) और एक अतिरिक्त अधीक्षक(एएसपी) रैंक का अधिकारी भी शामिल है।

इन प्रविधानों के तहत मामला दर्ज

संबधित सूत्रों ने बताया कि जम्मू कश्मीर गृह विभाग ने केंद्र शासित प्रदेश के पुलिस महानिदेाक को अधिकारिक तौर पर एक पत्र लिखकर कहा है कि आरोपित पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम,1988 और आइपीसी की धाा 409, 468, 467, 471 और 120-बी के प्रविधानों के तहत मामला दर्ज कर जांच कराई जाए।

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: घाटी में अलगाववादियों पर कसा शिकंजा, JKDFP पर लगी पांच साल की रोक

डीजल का घोटाला कर सरकारी खजाने को नुकसान

आरोपितों में एसएसपी जुबैर अहमद खान, एएसपी फरहत जिलानी, सेवानिवृत्त डीएसपी मुश्ताक अहमद,सब इंस्पेक्टर निसार अहमद, हैड कांस्टेबल अब्दुल रशीद, हैड कांस्टेबल फरीद अहमद, सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल नजम उल गनी, कांस्टेबल सैयद तस्वीर और कास्टेबल तौसीफ अहमद शामिल हें।

यह भी पढ़ें: Jammu News: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल JKDFP पर लगा पांच साल का प्रतिबंध

संबधित सूत्रों ने बताया कि उपरोक्त पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने पुलिस वाहनों के लिए उपलब्ध कराए जाने वाले पेट्रोल और डीजल का घोटाला कर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया है।