Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: कुलगाम में सैन्य वाहन पलटने से बड़ा हादसा, एक जवान बलिदान; मेजर सहित 8 घायल

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। डीएचपोरा इलाके में एक सैन्य वाहन पलट गया जिससे एक जवान शहीद हो गए और 8 अन्य घायल हो गए। शहीद जवान की पहचान जीत लाल के रूप में हुई है जो वाहन चालक थे। घायलों में एक मेजर रुद्र प्रताप सिंह चंदेल भी शामिल हैं। मामले की जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 11:42 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: वाहन पलटने से एक जवान बलिदान, कई घायल। (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, कुलगाम। दक्षिण कश्मीर के डीएचपोरा कुलगाम में शनिवार सुबह सैन्य वाहन के पलट जाने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक जवान बलिदान हो गए। 8 जवान घायल हो गए हैं। बलिदान हुए जवान का नाम जीत लाल है। वे वाहन चालक थे। घायलों में एक मेजर रुद्र प्रताप सिंह चंदेल भी शामिल है।

मेजर रुद्र प्रताप सिंह, आरएफएन रविंदर, आरएफएन परवीन सिंह, आरएफएन सचिन सिंह, आरएफएन अमित पाल, आरएफएन हरीश भाटी, आरएफएन राजा सिंह, आरएफएन अर्जुन गुर्जर और आरएफएन सुमित घायल हो गए हैं। ड्राइवर जीत कुमार बलिदान हो गए।

सड़क से वाहन फिसलकर पलट गया

बता दें कि कुलगाम जिले में सेना का वाहन सड़क से फिसलकर पलट गया, जिससे सेना के एक जवान की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। सेना की श्रीनगर स्थित 15 कोर, जिसे चिनार कोर के नाम से भी जाना जाता है, उन्होंने कहा कि कुलगाम के डी एच पोरा इलाके में दुर्घटना शुक्रवार रात एक ऑपरेशनल मूव के दौरान हुई।

चिनार कोर ने कहा कि दुख की बात है कि एक जवान की जान चली गई, जबकि कुछ सैनिक घायल हो गए, जिन्हें तुरंत चिकित्सा देखभाल के लिए ले जाया गया। सभी सैनिक स्थिर हैं।

खबर अपडेट की जा रही है...

यह भी पढ़ें- Gulmarg Terror Attack: एम-4 कार्बाइन, स्टील बुलेट... अमेरिकी हथियारों से हुआ जवानों पर हमला; चार आतंकी थे शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।