Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी को पकड़ा

Jammu Kashmir News सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को पकड़ लिया है। जवानों ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के मंसूबे पर पानी फेर दिया है। रविवार देर रात बांदीपोरा में सुरक्षा बलों की आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में दो आतंकी फंस गए हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 17 Jun 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: पकड़ा गया हिजबुल का आतंकी।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के बाद अब हंदवाड़ा में आज सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को पकड़ लिया है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने सोमवार को हंदवाड़ा के काचरी गांव से हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को पकड़ लिया है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादी की पहचान जाकिर हामिद मीर के रूप में की गई है। सुरक्षा बलों और पुलिस ने जाकिर हमीद मीर नाम के एक सशस्त्र आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। वह हंदवाड़ा के कचरी गांव का रहने वाला है। हंदवाड़ा के एसएसपी दाऊद अय्यूब ने कहा कि वह एक पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था।

एक दहशतगर्द ढेर

वहीं, दूसरी तरफ बांदीपोरा में रविवार देर रात मुठभेड़ हो गई। आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई थी। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि अरागाम में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है।

जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की ओर तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें- Bandipora Encounter: आतंकी हमलों के बाद सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि हाल ही में आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में चार आतंकी हमलों को अंजाम दिया है। पिछले दिनों कई जगहों पर संदिग्ध दिखाई दिए थे। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने व्यापक तलाशी अभियान चलाया था। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने बताया कि 13 आरआर के एक गश्ती दल को अरागाम में संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थीं। इसके बाद जवानों ने गोलीबारी की।

यह भी पढ़ें- Jammu Weather Update: अभी और सहनी होगी भीषण गर्मी का मार, चलेगी लू, जानिए कब छाएंगे बादल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर