Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu-Kashmir News: कश्मीर में मोदी लहर... 500 रुपये के लिए पत्थर फेंकने वाले ने भी की प्रधानमंत्री की तारीफ

बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर आए। यहां से उन्होंने देश को 5 हजार करोड़ से भी ज्यादा रुपए के करीब 43 प्रोजेक्ट लांच किए। युवक ने कहा कि आज प्रधानमंत्री की नीतियों की वजह से बदल रहे कश्मीर में अपना जीवन शांति से जी रहा हूं। वीडियो में वह कहता हुआ सुनाई पड़ता है कि कश्मीर में शांति होने से वह बच गया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 08 Mar 2024 11:09 AM (IST)
Hero Image
500 रुपये के लिए पत्थर फेंकने वाले ने भी की प्रधानमंत्री की तारीफ

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर (PM Modi in Srinagar) आए थे। इस बीच कश्मीरवासियों में प्रधानमंत्री को लेकर काफी उत्साह दिखा। कभी पांच सौ रुपये के लिए कश्मीर में पत्थर फेंकने वाले युवक भी अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ कर रहे हैं।

पांच सौ रुपए के लिए फेंकता था पत्थर

श्रीनगर में प्रधानमंत्री की जनसभा में आए युवक ने बताया कि जब वह छात्र था तो पांच सौ रुपये के लिए पत्थरबाजी पर राजी हो जाता था। उनके पास काम नहीं था और वह उकसावे में आकर पांच सौ रुपये लेकर पत्थर फेंकने चले जाते थे। यह जाने बिना कि सामने से गोली भी आ सकती है और जान भी जा सकती है। उसका यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

कश्मीर में अपना जीवन शांति से जी रहा हूं

उसने कहा कि आज प्रधानमंत्री की नीतियों की वजह से बदल रहे कश्मीर में अपना जीवन शांति से जी रहा हूं। वीडियो में वह कहता हुआ सुनाई पड़ता है कि कश्मीर में शांति होने से वह बच गया और मेरे जैसे कई युवक बच गए पर पूर्व की सरकारों ने ऐसे बच्चों को सुधारने के लिए कुछ नहीं किया। उसने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पूर्व वह मतदान से दूर रहता था और आज वह स्वयं सबको कह रहा है कि मोदी के लिए वोट डालें ताकि फिर कोई बच्चा फंसे नहीं।

आजीविका मिशन की लाभार्थी को डेरी के लिए वित्तीय मदद मिली लार गांदरबल की हमीदा ने डेरी उद्योग में संभावनाों का जिक्र करते हुए कहा कि हम बिना किसी प्रिजवेटिव के दूध को पैकेट में बंद कर लोगों तक पहुंचा रहे हैं। मेरे साथ चार और महिलाएं भी हैं। हम दूध,दही पनीर व दूध के अन्य उत्पादों को तैयार करती हैं। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन ने उसे डेरी की स्थापना के लिए आवश्यक प्रशिक्षण और वित्तीय मदद के साथ बाजार भी उपलब्ध कराया है।

यह भी पढ़ें- PM Modi in Srinagar: कश्मीर देश का मस्तक, परिवारवाद पर निशाना... श्रीनगर में प्रधानमंत्री के संबोधन की 10 बड़ी बातें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर