Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: लद्दाख में हिमस्खलन में एक सैनिक बलिदान, तीन लापता; एवलांच पैंथर्स से ली जा रही मदद

Jammu Kashmir News लद्दाख के कारगिल जिले में माउंट कुन में हिमस्खलन की चपेट में आने से एक सैनिक शहीद हो गया जबकि तीन अन्य अभी भी लापता हैं। जिनको तलाशने के लिए सेना के एवलांच पैंथर्स की भी मदद ली जा रही है। सूत्रों ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान हिमस्खलन होने से चार जवान बर्फ के तोंदे की चपेट में आए तीन अन्य की तलाश जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 11:47 AM (IST)
Hero Image
लद्दाख में हिमस्खलन में एक सैनिक बलिदान, तीन लापता। प्रतीकात्मक फोटो

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर।  Jammu Kashmir News: लद्दाख के कारगिल जिले में माउंट कुन में- की चपेट में आने से एक सैनिक बलिदान हो गया और तीन अन्य अभी लापता बताए जा रहे हैं। लापता सैन्य कर्मियों को तलाशने के लिए सेना के एवलांच पैंथर्स की भी मदद ली जा रही है।

कारगिल के सुरू क्षेत्र के पास 23 हजार फीट ऊंची माउंट कुन के पास प्रतिकूल मौसम राहत अभियान के लिए चुनौतियां पैदा कर रहा है। सैन्य सूत्रों के अनुसार, कश्मीर के गुलमर्ग स्थित सेना के हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल व सेना की आर्मी एडवेंचर विंग के 40 सैन्यकर्मियों की टुकड़ी माउंट कुन के पास हाई एल्टीट्यूड वारफेयर संबंधी नियमित प्रशिक्षण गतिविधियों में हिस्सा ले रही थी। अचानक भारी बर्फबारी होने लगी।

सूत्रों ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान हिमस्खलन होने से चार जवान बर्फ के तोंदे की चपेट में आए। एक जवान के शव को सेना ने बरामद कर लिया। तीन अन्य की तलाश जारी है।

इस तरह के अभ्यास सेना नियमित करती है। ताकि बर्फ की चुनौतियों से लड़ने वाले जवानों को चुनौतियों से रूबरू होने का अवसर मिल सके।

यह भी पढ़ें: Snowfall in Ganderbal: जोजिला के ऊपरी इलाकों में हुई बर्फबारी, हिमपात से ढके पहाड़; नेशनल हाईवे हुआ बंद

यह भी पढ़ें: बलिदानी अमर रहे के नारों से गूंज रहा जम्मू कश्मीर, दिल्ली के अमृत वाटिका रखी जाएगी शहीदों के घरों की मिट्टी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर