Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir में आतंकवाद के खिलाफ एक्शन जारी, पुलिस ने पाकिस्तान भागे दो आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क की

Jammu Kashmir डोडा पुलिस द्वारा शुरू की गई कार्यवाही पर अदालत ने जिन मोस्ट वांटेड कट्टर आतंकवादियों के खिलाफ आदेश दिया गया वे दो भाई हैं पुलिस ने कहा कि डोडा जिले के गंडोह के मोहम्मद अमीन और मोहम्मद अशरफ जो 1990 के दशक की शुरुआत में नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमला करने के बाद पाकिस्तान भाग गए थे।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 29 Aug 2023 02:36 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने पाकिस्तान भागे दो आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क की (file photo)

डोडा, जम्मू-कश्मीर, ANI: जम्मू के डोडा जिले में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोमवार को दो आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क कर ली।

डोडा जिला पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से सक्रिय 14 अन्य आतंकवादियों की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

घोषित अपराधी लाल दीन की किश्तवाड़ के मुगल मैदान में स्थित लगभग 13 कनाल भूमि और कट्टर आतंकवादी अब्दुल रशीद की फागसू थाथरी गांव में स्थित 4 कनाल भूमि कुर्क की गई है। इन आतंकवादियों को अपराधी घोषित किया गया था और ये लापता थे।

निर्वासित तिब्बती संसद के डेलीगेशन की भाजपा नेता से मुलाकात, चीन की नीतियों के खिलाफ जताया एतराज

डोडा पुलिस ने भगोड़ों और वांछित अपराधियों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया है और डोडा पुलिस की कार्यवाही में जघन्य प्रकृति के विभिन्न मामलों में वांछित 16 भगोड़ों को माननीय न्यायालय के आदेशों द्वारा घोषित अपराधी घोषित किया गया और इसके अलावा दो की संपत्ति कुर्क की गई।

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, डोडा पुलिस द्वारा शुरू की गई कार्यवाही पर अदालत ने जिन मोस्ट वांटेड कट्टर आतंकवादियों के खिलाफ आदेश दिया गया वे दो भाई हैं, पुलिस ने कहा कि डोडा जिले के गंडोह के मोहम्मद अमीन और मोहम्मद अशरफ, जो 1990 के दशक की शुरुआत में नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमला करने के बाद पाकिस्तान भाग गए थे।