Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK Weather Today: कश्मीर में आज से हिमपात के आसार, मैदानी क्षेत्रों में बारिश की संभावना

कश्मीर (Jammu Kashmir Weather News) के अधिकांश पर्वतीय इलाकों में बुधवार को बर्फबारी होगी। इसके साथ ही जम्मू से कश्मीर तक मैदानी क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। यह सिलसिला सुबह से ही शुरू हो जाएगा। ऐसा मौसम 10 नवंबर तक रहेगा। इसी बीच किसानों को सलाह दी गई है कि वह फिलहाल इन तीन दिनों तक अपनी कृषि गतिविधियां स्थगित करें।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 08:36 AM (IST)
Hero Image
कश्मीर में आज से हिमपात के आसार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, श्रीनगर।(Jammu Kashmir Today Weather) कश्मीर के अधिकांश पर्वतीय इलाकों में बुधवार को बर्फबारी होगी। इसके साथ ही जम्मू से कश्मीर तक मैदानी क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। यह सिलसिला सुबह से ही शुरू हो जाएगा। ऐसा मौसम 10 नवंबर तक रहेगा।

किसानों को सलाह, कृषि गतिविधियां रोकें

इसी बीच किसानों को सलाह दी गई है कि वह फिलहाल इन तीन दिनों तक अपनी कृषि गतिविधियां स्थगित करें। बता देते हैं मौजूदा सर्दियों में गुलमर्ग समेत घाटी के ऊपरी इलाकों में कई बार बर्फबारी हो चुकी है। मौसम विभाग श्रीनगर के निदेशक डा. मुख्तार अहमद ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव आठ अक्टूबर तड़के से ही दिखना शुरू हो जाएगा।

10 नवंबर शाम से बारिश का सिलसिला थमने के आसार

इस दौरान वर्षा और बर्फबारी होगी। 10 नवंबर शाम को बारिश का सिलसिला थमने लगेगा। इधर, सोमवार को श्रीनगर समेत अधिकांश इलाकों में दिनभर बादल छाए रहे। तापमान भी सामान्य से नीचे बना रहा।

यह भी पढ़ें: Srinagar: एसआईए ने बुधवार को आतंकवाद से जुड़े एक मामले में जम्मू कश्मीर के कई इलाकों छापेमारी की

पहलगाम में न्यूनतम तापमान माइनस 0.3 डिग्री सेल्सियस

पहलगाम में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे माइनस 0.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। श्रीनगर व इसके साथ सटे इलाकों में दोपहर तक धूप छाई रही।

यह भी पढ़ें: Jammu Electricity Crisis: आज अंधेरे में डूबा रहेगा जम्मू और कठुआ, घंटों रहेगी बिजली की कटौती; देखिए शेड्यूल