Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: क्या होता है हाइब्रिड आतंकवाद? गजनवी फोर्स से जुड़े दो आतंकी गिरफ्तार, तीन ग्रेनेड और एक पिस्टल बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स (जेकेजीएफ) से जुड़े 2 हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने संभावित हमलों को विफल करते हुए तीन ग्रेनेड और एक पिस्तौल बरामद की। यह ऑपरेशन क्षेत्र में आतंकवाद से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के अथक प्रयासों को दर्शाता है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 12:23 PM (IST)
Hero Image
गजनवी फोर्स से जुड़े दो हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार, जवानों को बड़ी सफलता।

जागरण संवाददाता, पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स (जेकेजीएफ) से जुड़े 2 हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुंछ पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई में जेकेजीएफ से जुड़े दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने संभावित हमलों को विफल करते हुए तीन ग्रेनेड और एक पिस्तौल बरामद की। यह ऑपरेशन क्षेत्र में आतंकवाद से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के अथक प्रयासों को दर्शाता है।

कौन होते हैं हाइब्रिड आतंकवादी

हाइब्रिड आतंकवादी ऐसे व्यक्ति होते हैं जो सामान्य शक्ल-सूरत रखते हैं लेकिन आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होते हैं या उनमें सहायता करते हैं, जिससे उनका पता लगाना चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

आतंकियों ने की नापाक हरकत

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के सत्तासीन होने के दो दिन बाद आतंकियों ने नापाक हरकत की। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को बिहार के एक श्रमिक की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। श्रमिक का शव झाड़ियां से बरामद किया गया।

सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश में जुट गए हैं। आसपास के क्षेत्रों में घेराबंदी कर ली है। पुलिस उस अज्ञात फोन नंबर को भी खंगाल रही है जिसके बाद श्रमिक फोन आने पर सुबह घर से निकला था।

बता दें कि दक्षिण कश्मीर में इस वर्ष किसी अन्य प्रदेश के नागरिक की हत्या की यह चौथी घटना है। अन्य राज्यों से कश्मीर में काफी बड़ी संख्या में लोग राजमिस्त्री, बढ़ई, धान काटने का काम करने आते हैं।

मृतक के शरीर पर गोलियों के दो निशान

शोपियां से मिली जानकारी के अनुसार, जेनपोरा के वनडाना मल्हौरा में सुबह नौ बजे स्थानीय लोगों ने सड़क के पास झाड़ियों में एक शव देखा। उन्होंने उसी समय पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने जब मौके पर जाकर देखा तो मृतक के शरीर पर गोलियों के दो निशान थे।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। मृतक की पहचान अशोक चौहान पुत्र कुलदीन चौहान निवासी कैथा, जिला बांका, बिहार के रूप में हुई है। वह जेनपोरा से कुछ दूरी पर अरवनी संगम में रहता था। पेशे से श्रमिक अशोक के साथियों ने बताया कि सुबह साढ़े सात-आठ बजे उसे एक फोन आया था। 

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार जम्मू आएंगे उमर अब्दुल्ला, सज गया शेर-ए-कश्मीर भवन; लोगों की सरकार से कई उम्मीदें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।