Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: पुंछ में अस्पताल व गुरुद्वारे के पास धमाके से इलाके में मची दहशत; जांच में जुटे सुरक्षाबल

Jammu News जम्मू-कश्मीर में देर रात पुंछ और राजौरी (Rajauri News) में धमाका हुआ। इससे इलाके में अफरा तफरी मच गई। इससे जानमाल का कोई नुकसान तो नहीं हुआ है। यह धमाका बम का ही था। इस बाबत सुरक्षाबल जांच में जुटे हैं। बता दें कि पिछले डेढ़ वर्ष में पुंछ जिले में ऐसे लगभग चार धमाके हो चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 27 Mar 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
Jammu News: पुंछ में अस्पताल व गुरुद्वारे के पास धमाके से इलाके में मची दहशत (प्रतीकात्मक चित्र)

जागरण टीम, पुंछ/राजौरी। Jammu Kashsmir News: पुंछ शहर में जिला अस्पताल व गुरुद्वारे के बीच गली में मंगलवार देर रात को संदिग्ध परिस्थितियों में जोरदार धमाका हुआ। इससे जानमाल का कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन पूरे इलाके में दहशत फैल गई। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है

अस्पताल और गुरुद्वारे के बीच गली में हुआ धमाका

हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह आतंकी वारदात है या नहीं। प्रारंभिक जांच में यह देसी बम का धमाका लग रहा है। फिलहाल, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, देर रात को राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल के पास धमाके की आवाज से क्षेत्र के लोग सकते में आ गए। आवाज सुनकर सुरक्षाबल के जवान भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि अस्पताल व गुरुद्वारे के बीच की गली में यह विस्फोट हुआ है।

दीवार पर छर्रें लगने के निशान हैं

गुरुद्वारे की दीवार पर छर्रें लगने के निशान हैं। कुछ देर बाद एसएसपी पुंछ जुगल मन्हास व जिला विकास आयुक्त यासीन मुहम्मद चौधरी के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंचे। फारेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर नमूने लिए। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि जांच की जा रही है कि धमाका किस तरह का था। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह हाथ से बनाई गई कोई विस्फोटक सामग्री है। बता दें कि पिछले डेढ़ वर्ष में पुंछ जिले में ऐसे लगभग चार धमाके हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Udhampur Lok Sabha Seat: जानिए जम्मू कश्मीर में भाजपा की B टीम कौन? गुलाम नबी आजाद ने दिया जवाब, कांग्रेस पर भी कसा तंज