Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: विश्व कप में भारत की हार पर पाक के समर्थन में नारे लगाने वाले सात छात्र गिरफ्तार, UAPA के तहत कार्रवाई शुरू

कश्मीर के कृषि विश्वविद्यालय में विश्व कप में भारत की हार के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले सात छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोप है कि फाइनल में भारत की हार के बाद न केवल इन छात्रों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी बल्कि अन्य राज्यों के छात्रों को धमकाया। इस मामले में एक छात्र ने पुलिस को शिकायत दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 28 Nov 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
विश्व कप में भारत की हार पर पाक के समर्थन में नारे लगाने वाले सात छात्र गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कश्मीर के कृषि विश्वविद्यालय में विश्व कप में भारत की हार के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले सात छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोप है कि फाइनल में भारत की हार के बाद न केवल इन छात्रों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी बल्कि अन्य राज्यों के छात्रों को धमकाया।

इस मामले में एक छात्र ने पुलिस को शिकायत दी थी। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार इस मामले में सात छात्रों को गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। 

कश्मीरी छात्रों ने लगाए थे नारे

जानकारी के अनुसार, 19 नवंबर को विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में आस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद शेर-ए-कश्मीर कृषि और प्रौद्योगिकी (स्कास्ट) के गांदरबल स्थित कैंपस में कुछ छात्रों ने नारेबाजी की थी। इसके बाद पशुचिकित्सा विभाग के छात्रों का वहां हास्टल में रहने वाले अन्य राज्यों से आए छात्रों से विवाद भी हो गया था। एक छात्र ने संबंधित पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि कश्मीरी छात्रों ने मैच के दौरान भारत का समर्थन करने पर उसे धमकाया। 

उन्होंने पाकिस्तान समर्थक नारे भी लगाए और जब एतराज जताया तो उन्होंने उसे गोली मारने की धमकी दी गई। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि एक छात्र की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आरोपित छात्रों के खिलाफ लागू की गई धाराओं को हटाया भी जा सकता है और इनमें कुछ नई धारा भी जोड़ी जा सकती हैं।

सूत्रों के अनुसार छात्रों को बांड भरकर रिहा कर दिया गया। उन्हें भविष्य में इस तरह की गतिविधि से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। गांदरबल के पुलिस अधीक्षक ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

www.jagran.com/punjab/chandigarh-uapa-law-will-not-be-allowed-to-become-a-means-of-

harassing-citizens-hc-reprimands-punjab-police-23587280.html

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर