Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Terror Attack: 'पाक को अपने फैसले पर पछताना पड़ेगा', आतंकी हमलों के बीच DIG आरआर स्वैन की पड़ोसी मुल्क को चेतावनी

Jammu Terror Attack डीआईजी आरआर स्वैन ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग आतंकवादियों की मदद करेंगे वे बहुत पछताएंगे। आतंकवादियों को इस बात की परवाह करने वाला कोई नहीं है कि उनके बच्चे हैं या नहीं। हम नहीं जानते कि वे किसे जेलों से उठाकर यहां भेज रहे हैं। लेकिन यहां के लोगों के पास बच्चे नौकरी और परिवार है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 13 Jun 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
Jammu Terror Attack: डीआईजी बोले- पाकिस्तान को पछताना होगा।

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों में चार आतंकी हमलों को लेकर पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने पाकिस्तान पर जमकर हमला किया है। उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने भाड़े के सैनिकों से जम्मू-कश्मीर के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि दुश्मनों को भारतीय सेना इसका उचित जवाब देने के लिए प्रतिबद्ध है। डीआईजी स्वैन ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वह आतंकवाद का समर्थन करने के अपने फैसले पर पछताएगा। हम इन आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं।

चार दिनों में चार आतंकी हमले

पिछले चार दिनों में आतंकियों ने रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमला किया। इन हमलों में शिवखोरी मंदिर से लौट रहे सात तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ जवान सहित नौ लोगों की मौत हो गई। सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल हो गए।

वहीं, दूसरी तरफ कठुआ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर हो गए। उसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान भागे आठ आतंकी भगोड़े घोषित, एक महीने के अंदर सरेंडर नहीं किया तो कुर्क होगी संपत्ति

डीआईजी ने की उच्च स्तरीय बैठक

डीआईजी आरआर स्वैन गुरुवार को सुरक्षा की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। वे माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों के आधार शिविर कटरा में थे। इस दौरान उन्होंने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग आतंकवादियों की मदद करेंगे, वे बहुत पछताएंगे।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को इस बात की परवाह करने वाला कोई नहीं है कि उनके बच्चे हैं या नहीं। हम नहीं जानते कि वे किसे जेलों से उठाकर यहां भेज रहे हैं। जो लोग उनका समर्थन कर रहे हैं उनके पास यहां जमीन, बच्चे और नौकरियां हैं और उन्हें नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: प्यासी दिल्ली पर गरमाई राजनीति, हिमाचल बोला- हम नहीं कर रहे विरोध, दे रहे पूरा पानी, हरियाणा ने किया इनकार