Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव की थकान मिटाने शिमला पहुंचे उमर अब्दुल्ला, पिता फारूक ने पहलगाम में बिताया दिन, इंजीनियर रशीद दिल्ली रवाना

जम्मू-कश्मीर में मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद नेताओं ने विश्राम के लिए अलग-अलग जगहों का रुख किया है। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला पहलगाम में हैं जबकि उनके बेटे उमर अब्दुल्ला शिमला में आराम कर रहे हैं। इंजीनियर रशीद गुरुवार को दिल्ली रवाना होंगे। पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन ने अपने विश्वस्तों के साथ समय बिताया।

By naveen sharma Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:14 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election 2024: चुनाव की थकान मिटाने पर्यटक स्थल पहुंचे नेता, 8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। प्रदेश में मतदान की प्रक्रिया के संपन्न होने के बाद नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला बुधवार को पहलगाम में अपनी थकान मिटाते नजर आए। उनके पुत्र व पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला शिमला में आराम करने निकल गए हैं, जबकि अवामी इत्तिहाद पार्टी के चेयरमैन इंजीनियर रशीद गुरूवार को दिल्ली रवाना हो रहे हैं।

पीपुल्स कान्फ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन ने अपने विश्वस्तों के कुछ समय बिताया तो जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी अपने परिजनों के साथ व्यस्त रहे। नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला आज पूरा दिन पहलगाम में रहे। उन्होंने पहलगाम गाेल्फ कोर्स में गोल्फ का आनंद लेने के अलावा कुछ समय लिद्दर दरिया किनारे भी बिताया।

उमर अब्दुल्ला शिमला रवाना

उनके पुत्र और नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला शिमला रवाना हो गए हैं। वह वहां कम से कम पांच दिन तक अपनी छुट्टियां मनाएंगे। उनके साथ उनके कुछ करीबी भी गए हैं। जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के चेयरमैन सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने आज दिन में अपनी पार्टी के कुछ वरिष्ठ साथियों के साथ अपने घर पर बैठक की।

अधिकांश समय वह आज अपने घर में अपने स्वजनों के बीच ही रहे। दोपहर बाद वह कुछ समय के लिए श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र वनबल रंगरेथ स्थित अपने एक औद्योगिक उपक्रम का जायजा लेने भी गए।

यह भी पढ़ें- जम्मू में 7 महीने की बच्ची की संदिग्ध मौत, पिता ने मां पर लगाया हत्या का आरोप

सज्जाद लोन ने की बैठक

पीपुल्स कान्फ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन ने आज हंदवाड़ा औरकुपवाड़ा के अपने राजनीतिककार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इसके बाद वह श्रीनगर के लिए रवाना हुए। उनके बारेमें कहा जा रहा है कि वह एक दो दिन के लिए दिल्ली भी जाएंगे, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

12 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत

अवामी इत्तिहाद पार्टी के चेयरमैन इंजीनियर रशीद ने आज हंदवाड़ा और लंगेट में अपने साथियों व रिश्तेदारों के साथ दिन बिताया। शाम होते ही वह श्रीनगर पहुंचे जहां उन्होंने अपने कुछ विश्वस्तों के साथ एक बैठक की। अपने कुछ प्रशंसकों से भी मिले।

वह गुरुवार को दिल्ली जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वह वहां अपने वकील से मिलकर अपनी स्थायी जमानत को सुनिश्चित बनाने का प्रयास करेंगे। फिलहाल, उन्हें 12 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत प्राप्त है।

यह भी पढ़ें- ईरान-इजरायल की जंग पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता, कहा- बड़ी ताकतें आगे आएं... तीसरा विश्वयुद्ध न हो

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें