Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK Lok Sabha Election 2024: विधानसभा चुनाव को लेकर नहीं आया कोई अपडेट, केंद्र पर भड़के उमर और फारूक अब्‍दुल्‍ला

State Assembly Election 2024 चुनाव आयोग की ओर से जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर कोई अपडेट नहीं आया। इस पर उमर और फारूक अब्‍दुल्‍ला केंद्र पर भड़क उठे हैं। उन्‍होंने कहा कि केंद्र एक राष्ट्र-एक चुनाव की बात करती हैलेकिन यहां इससे बच रही है। अगर जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के लिए हालात सही हैं तो फिर विधानसभा चुनाव के लिए हालात खराब कैसे हो सकते हैं?

By naveen sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 16 Mar 2024 09:35 PM (IST)
Hero Image
केंद्र पर भड़के उमर और फारूक अब्‍दुल्‍ला (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्‍मू। Lok Sabha Election 2024: नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव न कराया जाना, केंद्र सरकार की नीयत औार चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। जरूर कोई गड़बड़ है।

केंद्र सरकार एक राष्ट्र-एक चुनाव की बात करती है,लेकिन यहां इससे बच रही है। अगर जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के लिए हालात सही हैं तो फिर विधानसभा चुनाव के लिए हालात खराब कैसे हो सकते हैं? इसलिए मुझे कुछ गड़बड़ी नजर आती है। उन्होंने कहा कि यहां चुनाव आयेाग के समक्ष भाजपा समेत सभी राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव जल्द कराने की मांग रखी। पता नहीं हम लोगों को कब तक उपराज्यपाल के साथ बंधा रहना पड़ेगा।

नेकां अध्‍यक्ष ने प्रधानमंत्री पर किया वार

नेकां अध्‍यक्ष ने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपको यहां लोगों के दिल जीतने हैं तो फिर यह कैसी शुरुआत? यहां विधानसभा चुनाव कराकर इसकी शुरुआत हो सकती थी।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Lok Sabha Election Dates: जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव का एलान, पांच सीटों पर पांच चरणों में होगा मतदान

एक राष्ट्र-एक चुनाव की परिकल्पना को साकार करने के लिए केंद्र सरकार के पास इससे बढ़िया अवसर दूसरा नहीं हो सकता था। मुझे लगता है कि भाजपा जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नहं है, इसलिए यहां विधानसभा चुनाव टाले जा रहे हैं।

उमर अब्‍दुल्‍ला ने एक्‍स पर किया पोस्‍ट

नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर में लोसभा के साथ विस चुनाव न कराए जाने पर अपने एक्स हैंडल पर लिखा है- एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए बहुत कुछ। बेशक चुनाव आयोग कहे कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं,लेकिन वह जम्मू कश्मीर में लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने में असमर्थ है।

यह भी पढ़ें: क्या जम्मू कश्मीर में एक साथ होंगे लोकसभा और विधानसभा चुनाव? CEC राजीव कुमार ने दिया जवाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर