Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कश्मीर मॉडल से कुचलेंगे जम्मू में आतंक का फन', LG मनोज सिन्हा बोले- आतंकी संगठनों का नेतृत्व हो चुका खत्म

JK News जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जिस तरह हमने कश्मीर में आतंकियों का खात्मा किया उसी तरह जम्मू में भी फन कुचलेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। आतंकी संगठनों को उसका कमांडर नहीं मिल रहा है। उसका नेतृत्व खत्म हो चुका है। जम्मू कश्मीर पांच वर्ष से परिवर्तन के एक नए दौर से गुजर रहा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
JK News: एलजी मनोज सिन्हा बोले- आतंकियों का करेंगे समूल नष्ट।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को जम्मू क्षेत्र में फिर से सिर उठा रहे आतंकवाद को सख्ती से कुचलने का यकीन दिलाते हुए कहा कि किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है। सुरक्षाबलों ने जिस रणनीति से कश्मीर में आतंकवाद को नष्ट किया है, उसी मॉडल को जम्मू में आतंकियों और उनके पारिस्थतिकी तंत्र के समूल नाश के लिए सुरक्षाबल लागू कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि दो-तीन माह में जम्मू संभाग में आतंकी गतिविधियां तेजी से बढ़ी हैं। एक पखवाड़े में कठुआ व डोडा में कई आतंकी हमले हुए हैं और नौ सैन्यकर्मी भी बलिदान हुए हैं।

शनिवार को श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय युवाओं के लिए स्वरोजगार योजना 'हौसला 2.0' और स्टार्टअप पोर्टल का शुभारंभ करने के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता ने कभी भी आतंकियों और उनके आकाओं का समर्थन नहीं किया।

जनता ने हमेशा आतंकवाद के खिलाफ उठाई आवाज

जनता ने हमेशा ही आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाई है, उन्होंने हमेशा देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने में हरसंभव प्रयास करते हुए असंख्य बलिदान दिए हैं। जम्मू कश्मीर पांच वर्ष से परिवर्तन के एक नए दौर से गुजर रहा है। यहां शांति और सुरक्षा एवं विकास का वातावरण बहाल हुआ है।

कश्मीर के सभी 10 जिलों के युवा कृषि समेत विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा को दर्शाते हुए सुखद भविष्य की पटकथा लिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: अमरनाथ यात्रा से लौट रहे श्रद्धालु की मौत, सीने में अचानक दर्द होने के बाद हो गए अचेत

आतंकियों के नेटवर्क को नष्ट

उन्होंने हाल के आतंकी हमलों का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी यहां शांति और विकास के वातावरण से पूरी तरह हताश है। यही वजह है कि फिर से आतंकवाद को जिंदा करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन हम उसे ऐसा नहीं करने देंगे। हमारे सुरक्षाबल किसी भी चुनौती से निपटने में समर्थ हैं।

इसलिए किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है। कश्मीर में जिस रणनीति से वहां पर आतंकियों के नेटवर्क को नष्ट किया गया है, उसी तरह जम्मू में आतंकवाद के फन को कुचला जा रहा है। आतंकी संगठनों को अब अपने लिए कमांडर नहीं मिल रहे हैं। उनका नेतृत्व खत्म हो चुका है।

यह भी पढ़ें- JK News: अनंतनाग में डायरिया से 60 से अधिक लोग बीमार, दस्त-उल्टी होने पर अस्पताल में भर्ती, इलाके में फैली दहशत