Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK News: अनंतनाग में डायरिया से 60 से अधिक लोग बीमार, दस्त-उल्टी होने पर अस्पताल में भर्ती, इलाके में फैली दहशत

JK News जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डायरिया से 60 से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं। इससे गांवों में दहशत फैल गई है। श्रीगुफवारा के गांव में लोगों की हालत खराब हो गई है। बताया जा रहा है कि दूषित पानी पीने से इतने लोगों को डायरिया हो गया है। उल्टी-दस्त होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
JK News: अनंतनाग में डायरिया से 60 लोग बीमार। (सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा के श्रीगुफवारा इलाके में डायरिया से साठ से अधिक लोग बीमार हो गए हैं। सभी को बीती रात के दौरान अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने स्थिति से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं और लोगों को उबाल कर पानी पीने को कहा है।

अधिकारियों ने बताया कि बीती रात श्रीगुफवारा के ट्रेल गांव में 60 से अधिक लोगों को डायरिया, दस्त और उल्टी की शिकायत हुई, जिससे न केवल ट्रेल गांव में बल्कि आसपास के गांवों में भी दहशत फैल गई। कई मेडिकल टीमें एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंचीं और कई मरीजों को इलाज के लिए उप जिला अस्पताल सल्लर और प्राथमिक चिकित्सा केंद्र श्रीगुफवारा रेफर किया गया है।

पानी के नमूने की जांच

उन्होंने कहा कि संभवत असुरक्षित या अशुद्ध पेयजल इसका कारण हो सकता है। पानी के नमूने लेकर इनकी जांच की जा रही है। बीएमओ सल्लर डॉ. जहूर अहमद का कहना है कि जैसे ही डायरिया के मामलों की जानकारी हुई, रात को ही प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य कर्मियों की टीमें भेज दी गईं और प्रभावित लोगों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। साठ से अधिक लोग भर्ती हुए हैं। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। गांव के लोगों को जागरूक किया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें- Earthquake: जम्मू-कश्मीर में कांपी धरती, किश्तवाड़ में महसूस किए भूकंप के तेज झटके