Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिजबुल्लाह मामले में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर किया तो होगी सख्त कार्रवाई, कश्मीर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Protests Hezbollah Chief Nasrallah Death हिजबुल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर अगर भड़काऊ पोस्ट शेयर किया तो सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इस बीच देखा जा रहा है कि लोग सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाले पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
हिजबुल्लाह मामले में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर किया तो होगी सख्त कार्रवाई।

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में हिजबुल्ला चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर भारी विरोध प्रदर्शन चल रहा है। सड़कों पर उतरकर विवादित नारे लगा रहे हैं। इस बीच कश्मीर की साइबर पुलिस ने सोशल मीडिया यूजर्स को घाटी में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के खिलाफ चेतावनी दी है।

पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि हमने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सद्भाव को खतरे में डालने वाली भड़काऊ और सांप्रदायिक पोस्ट देखी है। उन्होंने सभी से ऐसे भड़काऊ और विभाजनकारी कंटेंट पोस्ट करने या इसमें शामिल होने से बचने का आग्रह किया है।

'शांति बनाए रखने के लिए काम करें'

पुलिस ने किसी भी तरह की भड़काऊ या उत्तेजक पोस्ट करने या साझा करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। शांति भंग करने के उद्देश्य से सांप्रदायिक, भड़काऊ या उत्तेजक सामग्री पोस्ट करने या साझा करने वाले किसी भी व्यक्ति को कानून की संबंधित धाराओं के तहत सख्त कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। कश्मीर की एकता और शांति बनाए रखने के लिए मिलकर काम करें।

विरोध में उतरे लोग

बता दें कि हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की हत्या के तुरंत बाद श्रीनगर और बडगाम जिलों के शिया बहुल इलाकों में भारी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। प्रदर्शन को फैलाने के लिए लोग सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

'हर घर से निकलेगा हिजबुल्लाह'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शन कर रही एक लड़की ने कहा कि अब हर घर से हिजबुल्ला निकलेगा। उन्होंने कहा कि आपने एक हिजबुल्ला चीफ को मारा है, लेकिन अब हर घर से हिजबुल्ला निकलेगा। मैं हर उस इंसान से बात कर रही हूं, जो फलस्तीन के खिलाफ है।

मैं लेबनान को भरोसा देना चाहूंगी कि वो बिल्कुल भी फिक्र ना करें, क्योंकि हम उनके साथ हैं। शिया समुदाय उनके साथ है। हम उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- Israel-Hezbollah War: घुटनों पर आया हिजबुल्ला, ईरान ने बुलाई यूएनएससी की बैठक; PM नेतन्याहू ने दी चेतावनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें