Move to Jagran APP

'कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा, दोस्ती रखनी है तो...', गांदरबल हमले पर फारूक अब्दुल्ला ने PAK को सुनाई खरी-खरी

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने गांदरबल में मजदूरों के कैंप पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान के नेतृत्व को बताना चाहते हैं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें आतंकवाद को खत्म करना होगा और जम्मू-कश्मीर के लोगों को सम्मान के साथ जीने और सफल होने देना होगा।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Mon, 21 Oct 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
गांदरबल में हुए आतंकी हमले से भड़के फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर, एएनआई। गांदरबल (Ganderbal Terrorist Attack) के गगनगीर में आतंकी हमले से सियासी माहौल काफी गर्म है। अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने मजदूरों के कैंप पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान के नेतृत्व को बताना चाहते हैं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें आतंकवाद को खत्म करना होगा और जम्मू-कश्मीर के लोगों को सम्मान के साथ जीने और सफल होने देना होगा।

'भारत के साथ दोस्ती रखनी है तो...'

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं पाकिस्तान के नेतृत्व को बताना चाहता हूं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें इसे खत्म करना होगा। कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा। हमें सम्मान के साथ जीना चाहिए और सफल होना चाहिए।

फारूक ने ये भी कहा कि अगर ये लोग 75 साल तक पाकिस्तान नहीं बना सके तो अब यह कैसे संभव होगा? आतंकवाद को खत्म करने का समय आ गया है, अन्यथा परिणाम बहुत गंभीर होंगे। अगर वे हमारे निर्दोष लोगों को मारेंगे तो बातचीत कैसे होगी?"

उन्होंने कहा, 'यह हमला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। अप्रवासी गरीब मजदूरों और एक डॉक्टर ने अपनी जान गंवा दी। आतंकवादियों को इससे क्या मिलेगा? क्या उन्हें लगता है कि वे यहां पाकिस्तान बना पाएंगे। हम इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम इस दुख से आगे बढ़ सकें।'

ये भी पढ़ें: Ganderbal Terror Attack: आतंकियों का दुस्साहस नहीं तोड़ पाएगा..., लड़ाई में पूरा देश एकजुट, राहुल गांधी का फूटा गुस्सा

स्पेशल टीम गगनगीर में जांच के लिए पहुंची

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम गगनगीर आतंकी हमले की घटना की जांच के लिए जम्मू-कश्मीर रवाना हुई थी। जम्मू-कश्मीर के गगनगीर इलाके में रविवार शाम को एक निर्माण स्थल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक डॉक्टर और छह निर्माण श्रमिकों की मौत हो गई। घटना के बाद, सुरक्षाबलों ने गगनगीर, सोनमर्ग और गंदेरबल में इलाके की घेराबंदी की और हमलावरों को बेअसर करने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गगनगीर सोनमर्ग में रविवार को आतंकियों ने जैडमोढ़ सुरंग परियोजना में कार्यरत श्रमिकों के शिविर पर हमला किया। इस हमले में सात श्रमिकों की मौत हो गई है जबकि 5 अन्य घायल हुए हैं।

इस हमले की अमित शाह, मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सहित राहुल गांधी व तमाम नेताओं ने निंदा की है।

ये भी पढ़ें: Ganderbal Terror Attack: मेस में खाना खा रहे थे श्रमिक, तभी घुसे आंतकी और 3 मिनट तक बरसाते रहे गोलियां

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।