Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: 'नेकां का झंडा कश्मीरियों के खून से लाल', इंजीनियर रशीद के बेटे ने बोला हमला

इंजीनियर रशीद के बेटे अबरार रशीद ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पर निशाना साधते हुए कहा कि उसका झंडा कश्मीरियों के खून से सना हुआ है। उन्होंने कहा कि नेकां और पीडीपी ने कश्मीरियों को सिर्फ धोखा दिया है। नेकां प्रवक्ता इमरान नबी डार ने पलटवार करते हुए कहा कि नेकां ने कश्मीर में लोकतंत्र कश्मीरियों की पहचान और इज्जत बचाने के लिए कुर्बानियां दी हैं।

By naveen sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 21 Sep 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
इंजीनियर रशीद के बेटे ने नेकां पर बोला हमला (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कश्मीर में लगातार बढ़ते चुनावी खुमार के बीच अवामी इत्तेहाद पार्टी के चेयरमैन इंजीनियर रशीद के पुत्र अबरार रशीद ने शुक्रवार को कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) का लाल झंडा कश्मीरियों के खून से सना हुआ है। इस पर नेकां प्रवक्ता इमरान नबी डार ने पलटवार किया कि कश्मीर में लोकतंत्र, कश्मीरियों की पहचान और इज्जत बचाने के लिए जो कुर्बानियां नेकां ने दी हैं, इतिहास उनका गवाह है। कश्मीर में आजादी और जिहाद का नारा देने वाले आतंकियों के आगे झुकने के बजाय नेकां के सैकड़ों नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपनी जान दी है। यह झंडा उन्हीं बलिदानियों का प्रतीक है।

अबरार रशीद ने संभाला है प्रचार का जिम्मा

अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद इंजीनियर रशीद घाटी में जगह-जगह नेकां और पीडीपी के खिलाफ चुनावी रैलियां कर रहे हैं। गला खराब होने के कारण शुक्रवार को चुनावी सभाओं से दूर रहे। इसके चलते उनके पुत्र अबरार रशीद ने चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाला और जडीबल में पार्टी के उम्मीदवार डॉ. बुरहान बजाज के पक्ष में रैली की।

नेकां पर अबरार ने साधा निशाना

अबरार ने कहा कि आप लोगों ने नेकां, कांग्रेस, पीडीपी और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को आजमाया है। इन्होंने खून खराबे के सिवाय कुछ नहीं दिया। इस लाल झंडे और हल ने हमेशा आप लोगों को धोखा दिया है। यह झंडे यूं ही लाल नहीं हुए हैं, बीते 35 वर्ष के दौरान यहां जो एक लाख कश्मीरी मारे गए हैं, उनके खून से लाल हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Tarun Chugh Interview: कांग्रेस-नेकां को लेकर क्या सोचते हैं तरुण चुघ? आतंकवाद, आर्टिकल-370 सहित कई मुद्दों पर खास बातचीत

पीडीपी ने कश्मीरियों को धोखा दिया- अबरार

अबरार ने पीडीपी को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि कश्मीरियों को सेल्फ रूल का सपना दिखाने वाली इस पार्टी ने 2014 के चुनाव में कश्मीरियों को धोखा दिया। पीडीपी ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई और उसे कश्मीर में लेकर आ गई। नतीजा सबके सामने है। मेरे पिता इंजीनियर रशीद को भाजपा का एजेंट बताया जा रहा है, लेकिन यहां जो भाजपा के एजेंट हैं, वह कभी जेल नहीं गए। जो पार्टी केंद्र में सत्तासीन है, उसका एजेंट कैसे जेल में हो सकता है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर की राजनीति में बदलाव की एक तस्वीर, पिछले पांच सालों में क्या-क्या बदला?