Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K: बारामुला में Lashkar-E-Taiba का आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल व नौ कारतूस सहित एक मैगजीन और मोबाइल फोन बरामद

सुरक्षाबलों ने बुधवार को उत्तरी कश्मीर के करीरी बारामुला में एक स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार कर उसके पास से एक चीन निर्मित पिस्तौल एक मैगजीन नौ कारतूस और एक मोबाइल फोन जब्त किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार की शाम को बारामुला पुलिस को सूचना मिली थी कि एक आतंकी करीरी और शराकवारा के बीच घूमता देखा गया है।

By naveen sharma Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 27 Dec 2023 10:52 PM (IST)
Hero Image
सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के करीरी बारामुला से एक लश्कर ए तैयबा का स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार किया

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Lashkar-E-Taiba Terrorist Arrested In Baramula: सुरक्षाबलों ने बुधवार को उत्तरी कश्मीर के करीरी बारामुला में एक स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक चीन निर्मित पिस्तौल, एक मैगजीन, नौ कारतूस और एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार की शाम को बारामुला पुलिस को सूचना मिली थी कि एक आतंकी करीरी और शराकवारा के बीच घूमता देखा गया है। वह किसी वारदात को अंजाम देने के लिए मौका तलाश रहा है।

पुलिस ने सेना के साथ मिलकर किया गिरफ्तार

इसके आधार पर पुलिस ने सेना की 52 आरआर के साथ मिलकर कुछ खास जगहों को चिह्नत करते हुए नाके लगाए। शराकवारा करीरी में नाका पार्टी ने एक युवक को संदिग्धावस्था में पैदल चलते देखा। नाका पार्टी इससे पहले कि उसे रुकने का संकेत करती, उक्त युवक ने नाका देखकर अपना रास्ता बदला और तेजी से भागा।

ये भी पढे़ं- पहाड़ों व जंगलों से सटी बस्तियों में तेज होगा आतंकरोधी अभियान, पूंछ में सुरक्षाबल अब भी खोज रहे आतंकी

नाका पार्टी ने उसे वापस भागते देख उसका पीछा किया और कुछ ही देर में उसे पकड़ लिया। मौके पर ही उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक पिस्तौल व अन्रू साजो सामान मिला। उसे उसी समय करीरी पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

आतंकी की हुई पहचान

पुलिस स्टेशन में पूछताछ के दौरान पकड़े गए आतंकी की पहचान नौपुरा वागूरा करीरी के रहने वाले इमरान अहमद गनई के रूप में हुई। वह लश्कर ए तैयबा के साथ जुड़ा हुआ है और देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक उससे पूछताछ जारी थी।

ये भी पढे़ं- साल के आखिर में आतंकवाद पर सरकार का बड़ा एक्शन, मसरत आलम की मुस्लिम लीग पर लगा UAPA; अमित शाह ने किया एक्स पर पोस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर