Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गणतंत्र दिवस पर लद्दाख में लहराया तिरंगा, LG बीडी मिश्रा ने किया ध्वजारोहण; कहा- भर्ती के लिए लद्दाख में गठन होगा भर्ती बोर्ड

Republic Day 2024 पूरे देश में धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया। वहीं लद्दाख में भी 75वें गणतंत्र दिवस पर विशेष समारोह का आयोजन किया गया और ध्वजारोहण किया गया। लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने गणतंत्र दिवस समारोह में झंडा फहराया।लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में भर्ती की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए जल्द भर्ती बोर्ड का गठन किया जाएगा।

By Preeti Gupta Edited By: Preeti Gupta Updated: Fri, 26 Jan 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
लद्दाख के LG बीडी मिश्रा ने किया ध्वजारोहण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। Republic Day 2024: पूरे देश में धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया। वहीं, लद्दाख में भी 75वें गणतंत्र दिवस पर विशेष समारोह का आयोजन किया गया और ध्वजारोहण किया गया। लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने गणतंत्र दिवस समारोह में झंडा फहराया। इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित किया।

भर्ती के लिए लद्दाख में गठन होगा भर्ती बोर्ड

लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में भर्ती की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए जल्द भर्ती बोर्ड का गठन किया जाएगा। लेह के पोलो ग्राउंड लेह में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि लद्दाख में विकास को तेजी देकर लोगों की उम्मीद पर खरा उतरने की दिशा में हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

उपराज्यपाल ने लद्दाख को विकसित UT बनाने का किया आग्रह

ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने कहा कि लद्दाख के लोगों से अगले 5 वर्षों में प्रदेश को सबसे विकसित केंद्र शासित प्रदेश बनाने में योगदान देने का आग्रह किया। उपराज्यपाल ने 75वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद लेह के पोलोग्राउंड में परेड का निरीक्षण किया।

चारों ओर गूंजे देशभक्ति के गीत

वहीं, जम्मू में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। चारों ओर देशभक्ति के गीत गूंजते नजर आए और हर तरफ लहराते तिरंगों के बीच लोगों ने शहर की गली-गली और चौक-चौराहों पर तिरंगा झंडे फहराकर यह राष्ट्रीय पर्व मनाया। शहर में कई स्थानों पर गणतंत्र दिवस पर भंडारे लगाए गए और लोगों में हलवे का प्रसाद बांटा गया।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने परेड की सलामी ली

शहर भर में सुबह दस बजे से राष्ट्रीय ध्वज फहराने का सिलसिला शुरू हो गया था जो करीब 12 बजे तक चला और इस दौरान चहुओर माहौल राष्ट्रभक्ति से सराबोर नजर आया। जम्मू में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह मौलाना आजाद स्टेडियम में हुआ जहां जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने परेड की सलामी ली।

यह भी पढ़ें- E-Buses in Jammu: अब ई-बस में सफर करेंगे जम्मूवासी, हर बीस मिनट में मिलेगी E-bus; जानें रूट से लेकर किराया तक सबकुछ

मनोज सिन्हा ने बलिदानियों को अर्पित की श्रद्धांजलि

इससे पूर्व उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बलिदान स्तंभ पहुंचे और वहां उन्होंने अमर ज्योति पर जाकर बलिदानी पुलिसकर्मियों, सेना के जवानों और अर्द्धसैनिक बलों के बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उपराज्यपाल करीब साढ़े नौ बजे मौलाना आजाद स्टेडियम पहुंचे और वहां परेड का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें- '26 जनवरी को फैसला होगा, किसने अपनी मां का दूध पिया है...', जब पहली बार 1992 में लाल चौक पर पीएम मोदी ने फहराया था तिरंगा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें