Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'क्या आप जम्हूरियत का जनाजा निकालना चाहते हैं', महबूबा मुफ्ती पर हुई FIR तो भड़कीं बेटी इल्तिजा; EC पर लगाए ये आरोप

कश्मीर संभाग की अनंतनाग-राजौरी सीट पर मतदान के समय मुफ्ती द्वारा किए गए धरने का जिक्र करते हुए इल्तिजा (Iltija Mufti) ने कहा कि उनकी मां कोई हंगामा नहीं मचाना चाहती थीं। उन्होंने कहा कि महबूबा अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं और चुनाव एजेंटों की हिरासत के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहती थीं। लेकिन उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज कर दी गई। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 29 May 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
महबूबा मुफ्ती पर हुई FIR तो भड़कीं बेटी इल्तिजा; EC पर लगाए ये आरोप

पीटीआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir Lok Sabha Election: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने बुधवार को चुनाव आयोग और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन पर उनकी मां महबूबा मुफ्ती व पीडीपी के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

उन्होंने अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने को 'धमकी' करार दिया, लेकिन कहा कि वे इसे चुपचाप बर्दाश्त नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ऐसी चालें पार्टी को सच बोलने से नहीं रोक पाएंगी।

हम घुटने नहीं टेकने वाले: इल्तिजा मुफ्ती

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मीडिया सलाहकार इल्तिजा ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि एमसीसी (आदर्श आचार संहिता) के उल्लंघन के लिए मुफ्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह डराने-धमकाने जैसा है और हम इसे चुपचाप बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हम घुटने नहीं टेकेंगे। हम यहां सच बोलने के लिए हैं।

मां कोई हंगामा नहीं मचाना चाहती: इल्तिजा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान मुफ्ती द्वारा किए गए धरने का जिक्र करते हुए इल्तिजा ने कहा कि उनकी मां कोई हंगामा नहीं मचाना चाहती थीं। उन्होंने कहा कि महबूबा अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं और चुनाव एजेंटों की हिरासत के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहती थीं।

यह भी पढ़ें- Mehbooba Mufti: 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे', आचार संहिता उल्लंघन में FIR दर्ज होने को महबूबा मुफ्ती ने बताया मनोरंजक

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पीडीपी के कार्यकर्ताओं और पोलिंग एजेंट को सिर्फ पीडीपी के समर्थकों को मतदान से राेकने के लिए यह कार्रवाई की थी। इसके अलावा जहां जहां पीडीपी का जनाधार है, वहां मतदान दिवस के दौरान घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाए गए। इसके खिलाफ महबूबा मुफ्ती ने लोकतांत्रित तरीके से एतराज जताया था।

आप लोग यहां जम्हूरियत का जनाजा निकालना चाहते हैं: इल्तिजा

प्रशासन ने इसके आधार पर उन पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर एफआइआर दर्ज की है। लेकिन क्या मतदान से चंद घंटे पहले पीडीपी के कार्यकर्ताओं केा गिरफ्तार करना, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।

केंद्रीय गृहमंत्री और भारत सरकार ने यहां चुनाव में हस्ताक्षेप किया है। आप लाेग यहां जम्हूरियत का जनाजा निकालना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: थाने में घुसकर सेना ने की पुलिस की पिटाई, LoC के पास कुपवाड़ा में आखिर किस वजह से आपस में भिड़े जवान?