Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baramulla News: बारामूला में शॉर्ट सर्किट से लगी दो घरों में लगी भीषण आग, जिंदा जला युवक

उत्तरी कश्मीर के बारामूला में सोमवार को आग लगने से दो मकान पूरी तरह से जल गए। वहीं इस हादसे में एक युवक की जान भी चली गई। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। सभी ने बमुश्किल से आग पर काबू पाया। वहीं प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। घर में आग सुबह दो बजे लगी थी।

By naveen sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 22 Jan 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
बारामूला में शॉर्ट सर्किट से लगी दो घरों में लगी भीषण आग।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के बारामूला में सोमवार को आग की घटना में युवक की जान चली गई। हादसे में दो मकान पूरी तरह जल गए। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया है। दिल दहला देने वाली यह घटना तड़के करीब दो बजे बारामूला के खम्बयार में हुई है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, आग सबसे पहले मोहम्मद रमजान डार के घर में लगी। उस समय वह और उसके स्वजन सो रहे थे। पड़ोसियों ने आग लगी देखते ही शोर मचाया। शोर सुनकर मोहम्मद रमजान और उसके स्वजन उठे और अपनी जान बचाने के लिए किसी तरह मकान से बाहर निकले। इस दौरान मोहम्मद रमजान का एक बेटा अंदर ही रह गया। इसमें उसकी जिंदा जलकर मौत हो गई।

आग ने तबाह किए दोनों मकान

मोहम्मद रमजान और उसके पड़ोसियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक लपटें सटे मोहम्मद अस्सदुल्ला के मकान को भी चपेट में ले लिया। इस बीच, पुलिस और दमकल कर्मी भी सूचना मिलने पर पहुंच गए। सभी ने मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन जब तक आग को बुझाया जाता, दोनों मकान पूरी तरह नष्ट हो गए।

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: राममय हुआ जिला सांबा, शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु; डीसी और एसएसपी समेत कई गणमान्य लोग रहे मौजूद

युवक की मौत मामले की हो रही जांच

आग बुझने के बाद जब जले मकान की राख और अन्य जला सामान हटाया गया तो मोहम्मद रमजान के पुत्र आदिल डार का जला हुआ शरीर मिला। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस खम्बयार में आग की दुर्घटना और इसमें एक युवक की मौत के मामले की जांच की जा रही है। प्रांरभिक जांच में पता चला है कि बिजली की तारों में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है, लेकिन आग कारणों की पुष्टि जांच पूरी होने के बाद ही हो पाएगी।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस में हुए 33 एसपी रैंक के अधिकारियों के तबादले, SP (सिटी नार्थ) बने शिवम सिद्धार्थ