Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी पर महबूबा मुफ्ती का पलटवार, बोलीं- आपको अब्दुल्ला परिवार का आभारी होना चाहिए, उमर के समर्थन में आईं PDP प्रमुख

Mehbooba Mufti on PM Modi पीएम मोदी की रैली के एक दिन बाद महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अब्दुल्ला परिवार का आभारी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारत में विलय करने में शेख परिवार ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए तीन महीने तक दरवाजे खटखटाए।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election 2024: PM मोदी पर महबूबा मुफ्ती का पलटवार, बोलीं- उन्हें अब्दुल्ला परिवार का आभारी होना चाहिए।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अब्दुल्ला परिवार का आभारी होना चाहिए, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर को भारत में विलय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि शेख अब्दुल्ला के प्रयासों से जम्मू-कश्मीर का देश में विलय संभव हो सका। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा को पूर्व राज्य में पार्टी के एजेंडे को लागू करने के लिए उमर अब्दुल्ला का भी आभारी होना चाहिए।

'वाजपेयी सरकार में इस वजह से मंत्री बनाए गए थे उमर'

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उमर अब्दुल्ला जब वाजपेयी सरकार में मंत्री थे, तो उन्हें अक्सर दुनिया भर में यह कहने के लिए ले जाया जाता था कि जम्मू-कश्मीर कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है, बल्कि आतंकवाद का मामला है जिसे पाकिस्तान पर हमला करके हल किया जाना चाहिए।

'बीजेपी ने तीन महीने तक हमारे दरवाजे खटखटाए'

अपनी पार्टी का जिक्र करते हुए पीडीपी प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने सरकार बनाने के लिए तीन महीने तक बार-बार उनके दरवाजे खटखटाए और उनके सभी नियमों और शर्तों पर सहमति जताई। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि और हमने शर्तें रखी थीं कि अनुच्छेद 370 के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। AFSPA को हटाया जाना चाहिए और पाकिस्तान के साथ बातचीत होनी चाहिए।

'कश्मीर में हुर्रियत के साथ बातचीत करनी चाहिए'

उन्होंने कहा कि पार्टी ने भाजपा को यह भी स्पष्ट कर दिया था कि उसे कश्मीर में हुर्रियत के साथ बातचीत करनी चाहिए, जिसके लिए नई दिल्ली से एक प्रतिनिधिमंडल भेजा गया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी खुद हमारे दरवाजे पर आए। भाजपा ने उमर अब्दुल्ला को अपने उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने के लिए मंत्री बनाया था।

बता दें कि पीएम मोदी ने श्रीनगर में कांग्रेस, अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि राजनीतिक लाभ के लिए इन तीन परिवारों ने क्षेत्र के युवाओं के भविष्य को खतरे में डाल दिया।

यह भी पढ़ें- 'जम्मू-कश्मीर को देने के लिए कुछ नहीं', PM मोदी पर बरसे उमर अब्दुल्ला; पाकिस्तान को दी नसीहत- अपना घर संभालो