Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ED निष्पक्ष जांच एजेंसी नहीं, सरकार के विरोधियों को दबाने में लगी', फारूक अब्दुल्ला के समन पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पीडीपी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने वीरवार को कहा कि ऐसा लगता है कि ईडी अब एक निष्पक्ष जांच एजेंसी नहीं रह गई है। यह केंद्र सरकार की विरोधियों को दबाने और चुनावी प्रक्रिया का एक हिस्सा बन चुका है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब किसी राज्य में विधानसभा चुनाव होते हैं तो ईडी एनआईए सीबीआई पूछताछ के लिए बुलाने लगती हैं।

By naveen sharma Edited By: Preeti Gupta Updated: Fri, 12 Jan 2024 09:41 AM (IST)
Hero Image
ED निष्पक्ष जांच एजेंसी नहीं, सरकार के विरोधियों को दबाने में लगी-महबूबा मुफ्ती

राज्य ब्यूरो,श्रीनगर। Jammu-Kashmir Politics: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पीडीपी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने वीरवार को कहा कि ऐसा लगता है कि ईडी अब एक निष्पक्ष जांच एजेंसी नहीं रह गई है। यह केंद्र सरकार की विरोधियों को दबाने और चुनावी प्रक्रिया का एक हिस्सा बन चुका है। महबूबा मुफ्ती ने यह प्रतिक्रिया डॉ. फारूक अब्दुल्ला को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में इडी द्वारा तलब किए जाने पर व्यक्त की है।

'चुनाव आते ही जांच एजेंसियां करती पूछताछ'

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब किसी राज्य में विधानसभा चुनाव होते हैं या फिर संसदीय चुनाव हो रहे होते हैं तो केंद्र सरकार के विरोधी राजनीतिक दलों के नेताओं को ईडी, एनआईए, सीबीआई व अन्य जांच एजेंसियां पूछताछ के लिए बुलाने लगती हैं, उनके खिलाफ मामले दर्ज करने लगती हैं।

'जिस मामले में की शिकायत उसी में दोषी बनाए गए फारूक'

मुफ्ती ने कहा कि इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं है कि ईडी ने अब डॉ. फारूक अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए बुलाया है। डॉ. फारूक अब्दुल्ला को उस मामले में दोषी बनाया जा रहा है,जिसकी शिकायत खुद उन्होंने की थी। राजनीतिक दुराग्रह से प्रेरित होकर ही डॉ. फारूक अब्दुल्ला को इडी के जरिए परेशान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir Weather: सर्दी का सितम...जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड, कई फ्लाइट्स लेट; बारिश होने से और गिरेगा पारा

सड़क हादसे में बाल-बाल बचीं मुफ्ती

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के संगम में वीरवार को पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में महबूबा बाल-बाल बच गईं। उन्हें कोई चोट नहीं आई है, किंतु उनका चालक और एक निजी सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। महबूबा आग लगने की घटना में पीड़ितों मिलने के लिए श्रीनगर से अनंतनाग के खन्नाबल जा रही थीं।

यह भी पढ़ें- Jammu News: 'जम्मू कश्मीर में 22 और 26 जनवरी को चौकस रहें सुरक्षाबल', उपराज्यपाल ने शांति-सुरक्षा का माहौल बनाए रखने के लिए दिए निर्देश