Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: NIT के निलंबित छात्र पर महबूबा मुफ्ती का बयान, बोली- 'भविष्य से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए'

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) श्रीनगर में इस्लाम से संबधित अपमानजनक पोस्ट करने वाले निलंबित छात्र के खिलाफ मामला दर्ज किए जाए पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पत्रकारों से बातचीत की। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर किसी छात्र ने इस तरह की कोई गलती की है तो यह गलत है लेकिन बिना कोई अपराध किए इस छात्र पर लगाए गए यूएपीए वाली कार्रवाई को गलत बताया है।

By AgencyEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 29 Nov 2023 06:39 PM (IST)
Hero Image
NIT के निलंबित छात्र पर महबूबा मुफ्ती पत्रकारों से बातचीत करती हुईं

एएनआई, श्रीनगर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान श्रीनगर (NIT Srinagar) में इस्लाम से संबधित अपमानजनक पोस्ट को लेकर निलंबित छात्र के खिलाफ मामला दर्ज किए जाए पर पीडीपी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी बयान दिया है।

महबूबा मुफ्ती ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अगर किसी छात्र ने इस तरह की कोई गलती की है, तो यह गलत है लेकिन बिना कोई अपराध किए इस छात्र के खिलाफ यूएपीए लगाया गया है और इस उन्होंने इस कार्रवाई को गलत बताया है।

छात्र के भविष्य से छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि जिस छात्र ने ऐसा किया है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी लेकिन मैं यह भी कहना चाहती हूं कि छात्र को दूसरे मौका देना चाहिए। उसके भविष्य के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए।

— ANI (@ANI) November 29, 2023

ये भी पढे़ं- अटल डुल्लू जम्मू कश्मीर के बने मुख्य सचिव, इस दिन संभालेंगे पद; 2026 तक रहेगा कार्यकाल

ये है मामला

आपको बता दें कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) श्रीनगर में मंगलवार को एक छात्र ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ व इस्लाम से संबधित आपत्तिजनक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस पर स्थानीय छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर नारेबाजी शुरू कर दी और इस कारण संस्थान में तनावपूर्ण माहौल बन गया।

इस पर एनआईटी प्रशासन व पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और माहौल खराब होने से बचा लिया। एनआईटी प्रशासन ने आरोपित छात्र को निलंबित कर उसके परीक्षा में बैठने पर भी रोक लगा दी गई है।

ये भी पढे़ें- आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित करने वाला NIT श्रीनगर का छात्र निलंबित, परीक्षा पर भी लगी रोक, जानें पूरा मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर