Move to Jagran APP

UP Name Plate Controversy: 'सिर्फ नफरत फैलाने की कोशिश', उत्तर प्रदेश में नेम प्लेट विवाद पर Farooq Abdullah ने BJP को घेरा

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने आतंकवाद यूपी में ठेलों पर नाम लिखे जाने के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर भारत और पाकिस्तान के कुछ लोग नहीं चाहते हैं कि अमन आए। इसके साथ ही उन्होंने यूपी में ठेलों पर नाम लिखे जाने के आदेश को गलत बताया।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
यूपी में नेम प्लेट विवाद पर भी फारूक अब्दुल्ला ने दी अपनी प्रतिक्रिया।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने आतंकवाद को लेकर कहा कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि आतंकवाद इन दिनों बढ़ गया है। पहले डोडा में हुआ और आज फिर राजौरी में आतंकी हमला हुआ, जिसमे एक जवान शहीद हो गया है।

पाकिस्तान से बात की फिर वकालत करने लगे फारूक अब्दुल्ला

उन्होंने कहा कि अफसोस इस बात का है कि दोनों मुल्कों में कुछ ऐसे लोग हैं जो नहीं चाहते हैं कि अमन आए। हम शांति चाहते हैं। आप देख सकते हैं कि कितनी सेना आ रही है, लगभग 7,000 से अधिक सैन्य कर्मियों को यहां पहाड़ी क्षेत्र में लाया गया है। भारत सरकार (पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए) तैयार नहीं होगी, यह तब तक तैयार नहीं हैं जब तक आतंकवाद समाप्त नहीं हो जाता, चाहे हम कितना भी चिल्लाएं, वे तैयार नहीं होंगे..."

यूपी में ठेलों पर नाम लिखने के मामले पर फारूक अब्दुल्ला

यूपी में कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानदारों के ठेलों पर नाम लिखने के आदेश पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ये बहुत गलत किया है। पहले भी यात्रा अमन से चलती थी, ये क्या कर रहे हैं किस नफरत की तरफ चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये सरकार कोशिश कर रही है कि तनाव और बढ़े और हिंदू-मुस्लिमों के बीच दूरियां और बढ़ जाए। लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि इनकी ये साजिशें कामयाब नहीं होगी। जनता ने लोकसभा के चुनाव में दिखा दिया इसी कारण वो चुनाव हार गए।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Terrorist Attack: राजौरी में सेना के शिविर पर गोलीबारी, एक आतंकी ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हिंदुस्तान की जनता जान गई है कि नफरत से हिंदुस्तान नहीं बढ़ेगा, मोहब्बत से ही हम लोगों को आगे चलना है। साथ ही उन्होंने यूपी सरकार से ऐसे कानून वापस लेने की गुजारिश की।

विधानसभा चुनाव को लेकर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि साल 1996 में जब इससे ज्यादा आतंकवाद था, प्रतिदिन बहुत से लोग मारे जाते थे। लेकिन हमने हुकूमत बनाई और वो छह साल तक चली। लोगों की मुश्किलों को दूर किया। आज तो इतने बुरे हाल नहीं हैं। अगर ये अभी विधानसभा चुनाव नहीं करवाते हैं तो इनके अमन की दलीलें बेकार हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2024: जम्मू से बाबा बर्फानी के भक्तों का 25वां जत्था हुआ रवाना, कड़ी सुरक्षा के बीच करेंगे दर्शन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।