Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने एक जनसभा में कहा 'उन्हें हिंदुस्तान में रहना या पाकिस्तान में'...

Jammu Kashmir News नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों तय करने के लिए पार्टी चुनाव बोर्ड गठित कर रहा है। उन्होंने कहा कि आपको तय करना है कि जो उम्मीदवार बनाया जा रहा है क्या वह आप लोगों की उम्मीदों को पूरा करेगा या नहीं। फारूक ने कहा कि हम हिंदुस्तानी हैं और हिंदुस्तानी ही रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 09 Jan 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
J&K News: नेशनल कान्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव बोर्ड तय करेगा पार्टी उम्मीदवार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों तय करने के लिए पार्टी चुनाव बोर्ड गठित कर रहा है। जम्मू के बरन भलवाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए डा. फारूक ने कहा कि उम्मीदवारों के नाम तय करने पहले हम जनता को विश्वास में लेंगे।

जल्द ही विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी होंगे नियुक्त - फारूक अब्दुल्ला

उन्होंने कहा कि आपको तय करना है कि जो उम्मीदवार बनाया जा रहा है, क्या वह आप लोगों की उम्मीदों को पूरा करेगा या नहीं। कश्मीर में सभी विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी बनाए हैं। जल्द ही यहां जम्मू में भी विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी नियुक्त कर दिए जाएंगे।

मंत्री-विधायक-कार्यकर्ता कश्मीर में लोकतंत्र का झंडा लिए हुए कुर्बान

डा. फारूक ने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस को पाकिस्तान का समर्थक, आतंकियों का दोस्त बताते हैं, लेकिन वह यह किसी को नहीं बताते कि नेशनल कान्फ्रेंस के 1500 मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता कश्मीर में भारतीय लोकतंत्र का झंडा बुलंद रखते हुए आतकी हमलों में कुर्बानी दी है।

यह भी पढ़ें: Jammu News: पंचायतों का कार्यकाल आज हो रहा समाप्त, अब ये संभालेंगे कार्यभार; 2018 में हुए थे चुनाव

पाकिस्तान ही जाना होता तो फिर 1947 में ही चले गए होते-फारूक

फारूक ने कहा कि हम हिंदुस्तानी हैं और हिंदुस्तानी ही रहेंगे। अगर हमने पाकिस्तान ही जाना होता तो फिर 1947 में ही चले गए होते। दुनिया की कोई ताकत उस समय हमें नहीं रोक पाती। महाराजा हरि सिंह ने भारत और पाकिस्तान के साथ एक समझौता किया था, उन्होंने अपने लिए समय मांगा था ताकि वह यह तय कर सकें कि उन्हें हिंदुस्तान में रहना या पाकिस्तान में।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather Today: कोहरे के बीच धूप निकली पर रही बेअसर, विमान के साथ ये ट्रेनें चल रही देरी से; जानें आज का मौसम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें