Move to Jagran APP

हिरासत में लिए गए नेकां नेता और विधायक बशीर अहमद वीरी, श्रीनगर एयरपोर्ट पर बैग से जिंदा कारतूस बरामद

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और बिजबेहरा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बशीर अहमद वीरी को रविवार शाम श्रीनगर एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। उनके सामान से दो राउंड गोला बारूद बरामद होने के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। हालांकि बाद में उन्हें पिस्तौल का लाइसेंस दिखाने के बाद रिहा कर दिया गया। लेकिन इसके लिए उनसे पूछताछ की गई।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 09:40 PM (IST)
Hero Image
हिरासत में लिए गए नेकां नेता और विधायक बशीर अहमद वीरी।
जागरण संवाददाता, श्रीनगर। बिजबेहरा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता बशीर अहमद वीरी को रविवार शाम श्रीनगर एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। विधायक वीरी के सामान से हथियार बरामद होने के बाद उन्हें हिरास्त में लिया गया।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता जम्मू जा रहे थे। इस दौरान हवाई अड्डे पर उनके सामान की सामान्य स्कैनिंग की गई। उनके बैग में दो राउंड गोला बारूद पाया गया। उन्हें हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए हुम्हामा पुलिस स्टेशन ले जाया गया। हालांकि, विधायक वीरी को पिस्तौल का लाइसेंस दिखाने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

दिखाई पड़ी लाइसेंस की कॉपी

बता दें कि विधायक के सामान में दो जिंदा कारतूस पाए जाने के बाद हिरासत में लिया गया था। लेकिन बाद में उन्हें हथिसार के लाइसेंस की कॉपी दिखाने के बाद छुट्टी दे दी गई। अधिकारियों के अनुसार श्रीगुफवारा-बिजबेहाड़ा विधानसभा सीट से विधायक बशीर अहमद वीरी को हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोका गया।

इंडिगो की फ्लाइट से जम्मू जा रहे थे वीरी

जब उसक सामान को स्कैन किया गया तो एक्सरे स्कैन में उनके सामान से दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। वीरी इंडिगो की फ्लाइट से जम्मू जा रहे थे। वीरी ने पुलिस को बताया कि उनके बैग में लाइसेंसी हथियार के सिर्फ दो कारतूस बचे रह गए थे। इस पर पुलिस ने उनसे हथियार के लाइसेंस की कॉपी मांगी।

लाइसेंस की कॉपी दिखाने के बाद मिली छुट्टी

वीरी ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने अपने वैध हथियार लाइसेंस की सॉफ्ट कॉपी दिखाई जिसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने हार्ड कापी भी मांगी। हार्ड कापी दिखाने के बाद उन्होंने मुझे आगे जाने की अनुमति दे दी।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की हार के क्या थे कारण? कमेटी ने लगाया पता, कहा- BJP ने प्रचार पर भारी राशि खर्च की

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।