Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार, कहा- जम्मू-कश्मीर आकर सच बोलें भाजपा नेता

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Vidhan Sabha Election 2024) के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोनों अलग-अलग बातें करते हैं। ऐसे में दोनों में सही किसको माना जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को जम्मू-कश्मीर आकर सच्चाई बतानी चाहिए।

By naveen sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 10 Sep 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
उमर अब्दुल्ला ने रक्षा मंत्री के बयान पर पलटवार किया है। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने राजनाथ सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जब हम पाकिस्तान से बातचीत की वकालत करते हैं तो भाजपा हमारी आलोचना करती है और हमें पाकिस्तानी बताती है, लेकिन अब केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद स्वीकार किया है कि आतंकी हिंसा रोके जाने पर सरकार पाकिस्तान से बातचीत के लिए तैयार हैं।

यह अलग बात है कि उन्होंने यह सब हमारे उसी घोषणापत्र की आलोचना करते हुए कहा है जिसमें हमने पाकिस्तान से बातचीत पर जोर दिया है।

उमर ने भाजपा पर बोला हमला

बनिहाल में नेकां उम्मीदवार सज्जाद शाहीन के पक्ष में जनसभा के बाद उमर ने कहा कि रक्षा मंत्री पाकिस्तान से बातचीत की बात कर रहे हैं। हम भी यही कह रहे हैं। आप ही बताएं कि कौन सही है।

उमर ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री कहते हैं कि वह हुर्रियत कान्फ्रेंस से बातचीत नहीं करेंगे, लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को रैली में बोला कि वह वर्ष 2016 में सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल लेकर हुर्रियत नेताओं से बातचीत का प्रयास कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- 'हम अफजल गुरु को माला पहनाने वालों में से नहीं', उमर अब्दुल्ला के फांसी वाले बयान पर भड़के राजनाथ सिंह

यह कौन सी राजनीति है? दोनों में कौन सही बोल रहा है? उन्होंने भाजपा नेताओं से कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता चाहती है कि आप लोग यहां आएं और सच बोलें और उसके बाद किसे वोट देना है यह जनता पर छोड़ दें।

पीडीपी पर भी कसा तंज

उमर ने कहा कि हम पर सिद्धांतहीन होने का आरोप लगाने वाली पीडीपी ने वर्ष 2014 में कश्मीर में लोगों से भाजपा के खिलाफ वोट मांगा था। लोगों ने उसे भाजपा के खिलाफ ही वोट दिया, लेकिन पीडीपी बाद में भाजपा की गोद में जाकर बैठ गई। नतीजा सभी ने देखा और आज सभी भुगत रहे हैं।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने उमर अब्दुल्ला पर साधा निशाना, कहा- भीख क्यों मांग रहे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर