Move to Jagran APP

'मैं आभारी हूं पर फैसला गठबंधन करेगा', पिता फारूक के 'मुख्यमंत्री' वाले बयान पर और क्या बोले उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का गठबंधन साकार हुआ है। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने फारूक अब्दुल्ला के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है। जिसमें उन्होंने कहा था कि वह (उमर अब्दुल्ला) केंद्रशासित प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। उन्होंंने कहा कि मैं अपने पिता से बहुत प्यार करता हूं। उनके समर्थक के लिए मैं आभारी हूं।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 09 Oct 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
पिता फारूक के 'मुख्यमंत्री' वाले बयान पर और क्या बोले उमर अब्दुल्ला

एएनआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir Election News: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने फारूक अब्दुल्ला के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है। जिसमें उन्होंने कहा था कि वह (उमर अब्दुल्ला) केंद्रशासित प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने मुझ पर जो भरोसा जताया है, उसके लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं। लेकिन यह निर्णय विधायकों को लेना है। यह निर्णय गठबंधन को लेना है।

मैं अपने पिता से बहुत प्यार करता हूं और कल उन्होंने जो समर्थन दिया उसके लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं। लेकिन अंत में विधायकों को ही फैसला लेना है और मैं हमेशा नियमों और नियमों के अनुसार काम करने वाला व्यक्ति हूं।

उमर अब्दुल्ला ने बताई दो प्राथमिकताएं

उन्होंने कहा कि यही एक प्रक्रिया है जिसका पालन किया जाना है और यही किया जाएगा। अगले कुछ दिनों में जो भी मुख्यमंत्री शपथ लेंगे। उनकी प्राथमिकताएं दो होंगी। पहला कि एक विधायिका हो, जिसे विधानसभा के सदस्य सत्र बुलाए जाने पर तय करेंगे। दूसरा प्राथमिकता सरकार से संबंधित होगी।

फारूक अब्दु्ल्ला ने कहा कि आने वाली सरकार को मेरा अपना सुझाव यह होगा कि कैबिनेट का पहला काम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए प्रस्ताव पारित करना होना चाहिए और मुख्यमंत्री को उस प्रस्ताव के साथ दिल्ली जाना चाहिए, देश के वरिष्ठ नेतृत्व से मिलना चाहिए और उनसे अपना वादा पूरा करने को कहो।

यह भी पढ़ें- मतगणना के बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें