Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईरान-इजरायल की जंग पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता, कहा- बड़ी ताकतें आगे आएं... तीसरा विश्वयुद्ध न हो

नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला ने मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दुनिया की बड़ी ताकतें यह सुनिश्चित करेंगी कि तीसरा विश्वयुद्ध न हो। उन्होंने इजरायल और इरान में बढ़ते सैन्य टकराव को पूरी दुनिया के लिए खतरा बताया। उन्होंने भारत से इजरायल को शांति बहाली के लिए मनाने की अपील की।

By naveen sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 02 Oct 2024 10:46 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला (File Photo)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव पर चिंता जताते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि दुनिया की बड़ी ताकतें यह सुनिश्चित करेंगी कि तीसरा विश्वयुद्ध न हो। उन्होंने इजरायल और इरान में बढ़ते सैन्य टकराव को पूरी दुनिया के लिए खतरा बताया।

डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत को, जिसने हमेशा ही शांति और अहिंसा की वकालत की है, अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर इजरायल को शांति बहाली के लिए,गाजा व लेबनान में हमले रोकने के लिए मनाना चाहिए।

बड़ी ताकतों का एकजुट होना जरूरी: फारूक अब्दुल्ला

उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थतियों में सीरिया, लेबनान और गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है। इंसानियत खत्म हो गई है। एक तरफ रूस और यूक्रेन में लड़ाई चल रही है दूसरी तरफ इरान ने भी इजरायल पर मिसाइलों को दागा है, जबाव में इजरायल ने हमला किया है। इससे संकट को दूर करने के लिए सभी बड़ी ताकतों को एकजुट होना जरूरी है।

नेकां चीफ ने कहा कि  मुझे उम्मीद है कि दुनिया की बड़ी शक्तियां यह सुनिश्चित करेंगी कि तीसरा विश्व युद्ध न हो... दोनों तरफ लोग मर रहे हैं। मानवता मर चुकी है। रूस-यूक्रेन युद्ध भी चल रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर में हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन की जीत का दावा करते हुएक कहा कि हम अपनी जीत को लेकर सुनिश्चित हैं।

भाजपा अगर जीत का दावा करती है तो कौन सा दल अपनी जीत की बात नहीं करेगा। बाकी सच्चाई आठ अक्टूबर को पता चल जाएगी।

यह भी पढ़ें- 'शुक्र है 1947 में NC थी, नहीं तो पाक का हिस्सा होता जम्मू-कश्मीर'; फारूक अब्दुल्ला का भाजपा पर पलटवार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें