Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: 'हम उस भारत के खिलाफ जिसे वे बनाना चाहते हैं' अमित शाह पर जमकर बरसे फारूक अब्दुल्ला

Jammu Kashmir Election 2024 नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेता जम्मू-कश्मीर के हिन्दू मतदाताओं को डरा रहे हैं। दरअसल बीते शनिवार को अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा थाअब्दुल्ला परिवार को मत जिताना वरना कटोरा लेकर श्रीनगर जाना पड़ेगा ।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 08 Sep 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
फारूक अब्दुल्ला ने अमित शाह पर जमकर बोला हमला (फाइल फोटो)

पीटीआई, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने नेकां के संस्थापक शेख मुहम्मद अब्दुल्ला की 42वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेता झूठे डर पैदा करके जम्मू-कश्मीर के हिंदू मतदाताओं को डराना चाहते हैं। उनको लगता है कि इससे हिंदू मतदाता उन्हें वोट देंगे।

हम घुसपैठिए नहीं हैं- फारूक अब्दुल्ला

जम्मू दौरे के दौरान अमित शाह द्वारा एनसी-कांग्रेस गठबंधन की आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वह केवल नेकां को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सफल नहीं होंगे। हम लोगों की बेहतरी के लिए काम करेंगे।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गृह मंत्री हमारे बारे में जितना चाहें उतना बोल सकते हैं, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम उस भारत के खिलाफ हैं, जिसे वे बनाना चाहते हैं। भारत सभी का है - हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध। हम घुसपैठिए नहीं हैं। हम मंगलसूत्र नहीं छीन रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'अफजल की फांसी में भाजपा कहां से आ गई?' जितेंद्र सिंह ने उमर अब्दुल्ला पर बोला हमला, कहा- तब आप ही सीएम थे

भाजपा के घोषणापत्र को बताया जुमला

नेकां अध्यक्ष ने कहा कि भारत की आजादी में मुसलमानों का भी बराबर का योगदान है। राज्य का दर्जा बहाल करने के मुद्दे पर अब्दुल्ला ने कहा कि एनसी-कांग्रेस गठबंधन इसे वापस हासिल करेगा। जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र पर उन्होंने कहा कि यह महज एक जुमला है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया, लेकिन क्या आतंकवाद समाप्त हो गया? आतंकवाद फिर से बढ़ रहा है और इसके लिए वह खुद जिम्मेदार है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पहले इन्होंने राम को बेचने की कोशिश अब ये हिंदू मतदाताओं को डरा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'अफजल गुरु की फांसी को कभी मंजूरी नहीं देते', जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बीच उमर अब्दुल्ला के बयान पर बवाल